दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली वालों को दिए ये कड़े निर्देश..

भारत में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो चुकी है। आज पंजाब में कोरोनावायरस से एक मौत हो गई। इस मौत के साथ ही भारत में अब तक कोरोनावायरस के चलते 4 मौत हो चुकी है। वहीं आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। सीएम केजरीवाल ने लोगों से घर में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग जितना हो सके घर से ही काम करें। निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने पर जोर दें। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लोग रेस्टोरेंट से सिर्फ खाना पैक करा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 2 मरीज ठीक हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी कॉलेज, आईटीआई बंद कर दिए गए हैं। सभी बसों को बस डिपो पर भी डिस इंफेक्शन किया जाएगा। सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डिपो की गाड़ियों को डिस इंफेक्शन किया जाएगा।

इसी के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों से अपील की है कि वो कुछ दिन घर पर ही रहें। वहीं, अब 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ को मंजूरी नहीं दी जाएगी। पहले 50 थी। सेल्फ क्वारंटाइन वालों पर स्टंपिंग की जा रही है। सीएम ने कहा कि पब्लिक प्लेस पर अगर कोई ऐसा दिखे तो उन्हें घर भेजें। हम अपील करते हैं कि आप घर में रहे नहीं तो सरकार को सख्ती बरतनी पड़ेगी। गिरफ्तार भी करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button