राजधानी दिल्ली में 1 साल और बढ़ा गुटखा, पान मसाले पर प्रतिबंध, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के बीच अब केजरीवाल सरकार में एक और बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली में गुटखा, पान मसाला का निर्माण, भंडारण, वितरण और बिक्री पर लगे प्रतिबंध को 1 साल के लिए और बढ़ा दिया है। यानी 1 साल और दिल्ली में यह सब करना अपराध होगा। बता दें कि राजधानी दिल्ली में 4 सालों से गुटका और पान मसाले पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

खाद्य सुरक्षा आयुक्त ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी की है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, दिल्ली में एक वर्ष के लिए गुटखा, पान मसाला, तंबाकू, खैनी या किसी और रूप में तंबाकू उत्पादों के निर्माण, स्टोरेज, वितरण या फिर बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी भी जारी है, किसी को न थकना है, न रुकना है, बस साथ आगे बढ़ना है। कोरोना की लड़ाई अकेले नहीं जीती जा सकती है। इसके लिए एकजुटता और टीम वर्क का होना बहुत जरूरी है। अभी तक हमने इन्हीं सिद्धांतों को अपनाते हुए दिन-रात काम किया है और उसका परिणाम सुखद आ रहा है।

दिल्ली की जनता, राज्य सरकार, केंद्र सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं और धार्मिक संस्थाओं समेत सभी लोगों के सहयोग से ही यह संभव हो पाया है कि आज दिल्ली में कोविड-19 के संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन आने वाले नए मामलों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है और मौतें भी कम हो रही हैं। हम सभी को मिल कर इसे और कम करना है और इसके लिए हमें सभी का साथ और सहयोग चाहिए कोविड-19 की लड़ाई में सबने दलगत भावना से उठकर काम किया।

Related Articles

Back to top button