अलविदा अरूण जेटली, अंतिम विदाई आज

0
61

पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली के शव को बीजेपी मुख्यालय ले जाया जा रहा है। 11 बजे से 2 बजे तक उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए मुख्यालय में रखा जाएगा । गन कैरिज से उनके शरीर को बीजेपी मुख्यालय लाया गया । अंतिम दर्शन के बाद निगमबोध घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

जेटली के निधन के शोक में रविवार सुबह पार्टी मुख्यालय में पार्टी का झंडा झुका दिया गया । अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी नेता बीएल संतोष, राज्यवर्धन राठौर, विजय गोयल, शिवराज सिंह चौहान, राम माधव, मुरलीधर राव, अनिल जैन बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। 11बजे से दोपहर 2 बजे तक अरुण जेटली का पार्थिव शरीर मुख्यालय में रहेगा । बीजेपी कार्यकर्ता उन्हें मुख्यालय में ही श्रधांजलि देंगे । इसके बाद मुख्यालय से निगमबोध घाट तक उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी जिसके बाद घाट में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

अमूल्य संपत्ति थे जेटली

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त, सर डोमिनिक अस्किथ ने कहा कि ‘अरुण जेटली ऐसी शख्सियत थे जिसे ब्रिटेन के कई लोग अच्छी तरह से जानते थे, उनके साथ अच्छी तरह से काम करते थे, उन्हें अपने ज्ञान, सौम्यता और हास्य के लिए महत्व देते थे । उन्हें याद किया जाएगा ।’ वहीं माजीद मेमन ने दुख प्रकट करते हुए कहा ‘जेटली उन बहुत कम नेताओं में से थे, जिनकी हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं पर बराबर की पकड़ थी । वास्तव में वह भाजपा के लिए एक अमूल्य संपत्ति थे। शून्य को भरना मुश्किल है ।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेटली के निधन की खबर मिलते ही उनके परिवारजनों से बात की। गृहमंत्री अमित शाह जहाँ अपना हैदराबद दौरा रद्द कर तुरंत दिल्ली के लिए रवाना हो गए, वहीं योगी आदित्यनाथ ने भी अपना दौरा रद्द कर दिया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here