बौखलाए पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक भारतीय जवान शहीद, मिला ये जवाब

0
63

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत के विरुद्ध बड़े कदम उठा रहा है । पाकिस्तान इसके बाद से लगातार भारत को परेशान करने के लिए कोई न कदम उठा रहा है। अब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह साढ़े छह बजे नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार से गोले भी दागे, जिसका भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया। हालांकि इस घटना में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं।

शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे। देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन बढ़ा दिया है। 15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए। इससे पहले भी वह सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

यही नही पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहा है। पाकिस्तान ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर काला दिन बनाया था। यहां तक कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपना ट्विटर एकाउंट काला कर दिया था। लंदन में भी पाकिस्तान समर्थकों ने भारतीय एम्बेसी के आगे प्रदर्शन किया था। यह सब पाकिस्तान की बौखलाहट को दर्शाता हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here