दिल्ली सरकार के विज्ञापन में सिक्किम को दूसरा देश बताने वाले अधिकारी हुआ गिरफ्तार : सीएम केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि कोरोनावायरस के अलावा दिल्ली सरकार पर एक और मुसीबत आ गई थी। जिस पर अब केजरीवाल ने एक बड़ी जानकारी दी है। दिल्ली सरकार की ओर से समाचार पत्रों में प्रकाशित कराए गए एक विज्ञापन में सिक्किम को नेपाल और भूटान के साथ साथ एक अलग देश बताया गया। जिसके बाद केजरीवाल सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई। वहीं अब अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहां है कि ” सिक्किम भारत का अभिन्न अंग है। ऐसी त्रुटियों को भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। विज्ञापन वापस ले लिया गया और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई।”

बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से सिविल डिफेंस के सदस्यों की भर्ती के लिए अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कराया गया था  इस विज्ञापन में आवेदन के लिए पात्रता के कॉलम में लिखा गया था कि भारत का नागरिक हो या नेपाल, भूटान या सिक्किम की प्रजा हो। नेपाल और भूटान के साथ-साथ सिक्किम को भी भारत से अलग दिखाया गया था। जिस पर विरोधियों ने केजरीवाल सरकार का जमकर विरोध किया।

बता दें कि इस विज्ञापन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फोटो भी छपी थी। हालांकि अब यह गलती करने वाले अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली के राज्यपाल ने ट्वीट कर दी जिसको मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रिट्वीट किया।

Related Articles

Back to top button