अडानी मामले पर संसद में बोले अमित शाह, अगर अपराधी है तो बक्शा नही जायेगा।

अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही अडानी-हिंडनबर्ग प्रकरण का संज्ञान ले लिया है और जेपीसी की विपक्ष की मांग के बीच एक जांच समिति का गठन किया है।

अडानी-हिंडनबर्ग विवाद की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति या जेपीसी बनाने की विपक्ष की मांग पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ी। अमित शाह ने अपने बयान में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही मामले का संज्ञान लिया है और एक जांच समिति का गठन किया है.

अडानी समूह के शेयरों ने अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा गौतम अडानी पर धोखाधड़ी लेनदेन, शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई आरोपों लगाए हैं।

अदानी समूह ने आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज कर दिया है, यह कहते हुए कि यह सभी कानूनों और प्रकटीकरण आवश्यकताओं का अनुपालन करता है।

“हमारी सरकार को इस मामले पर कोई भ्रम नहीं है। हम जो कह रहे हैं वह यह है कि उच्चतम न्यायालय ने इसकी जांच के लिए एक समिति का गठन किया है और लोगों को न्यायिक प्रक्रिया पर भरोसा करना चाहिए।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि “अगर कुछ गलत हुआ है तो किसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए” और सभी को न्यायिक प्रक्रिया पर भरोसा करना चाहिए।

“फिर भी, अगर आपको लगता है कि रिपोर्ट सही नहीं है, तो इस मामले को उठाना चाहिए और इसका विरोध करना चाहिए। सेबी और सुप्रीम कोर्ट दोनों समानांतर जांच करेंगे और सेबी पहले ही सुप्रीम कोर्ट को बता चुका है कि वह इस मामले की जांच कर रहा है।

गृह मंत्री ने कहा कि केवल सत्ता पक्ष या केवल विपक्ष से संसदीय प्रणाली नहीं चल सकती क्योंकि दोनों को एक-दूसरे से बात करनी होती है।

भाजपा 2024 में लगातार तीसरी बार सरकार बनायेगी।
शाह ने कहा कि भाजपा नीत राजग 2024 में फिर से सरकार बनाएगी और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। शाह ने यह भी कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, तीन हॉटस्पॉट-जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सल-से जुड़े मुद्दे कुल मिलाकर सुलझ गए हैं। गृह मंत्री ने कहा कि देश के आंतरिक मामलों में दखल देने की हिम्मत की है।

2024 के चुनावों में एनडीए को कितनी सीटें मिलेंगी, इस बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि यह 2019 से अधिक होगी। 2019 के चुनावों में बीजेपी को 303 सीटें मिली थीं और एनडीए को कुल 543 लोकसभा सीटों में से 350 से अधिक सीटें मिली थीं।

Related Articles

Back to top button