बिक गई अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल, क्या इस ग्रुप ने खरीद ली

जाने माने बिजनेसमैन अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल बिक गई है? वहीं पर मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी भी अपने भाई की तरह व्यापार की बुलंदियों को पार करने में लगे है। इस बीच ही अनिल अंबानी की कर्ज में डूबी कंपनी रिलायंस कैपिटल को सहारा मिल गया है। माना जा रहा है कि, हिंदुजा ग्रुप ने रिलायंस कैपिटल के लिए एकमात्र बोली पेश की है, जिससे पता लगाया जा सकता है कि, कंपनी बिक गई है।

हिंदुजा ग्रुप ने लगाई बोली

आपको बताते चले कि, हिंदुजा ग्रुप ने पहले राउंड के दौरान 9,510 करोड़ का ऑफर पेश किया और इसे 9,650 करोड़ रुपये दूसरे राउंड तक ले गया। इसके बाद किसी ने काउंटर बोली पेश नहीं की, जिस कारण ये सबसे ज्यादा बोली लगाने वाला एकमात्र बिडर था। यहां पर बात करें तो, कंपनी ने रिलायंस कैपिटल ने इसे खरीदने के लिए 9,650 करोड़ का अग्रिम नकद प्रस्ताव दिया है। वहीं इस नीलामी में दो और कंपनियां शामिल थी, जिसने बोली तक जमा नहीं की है।

अनिल अंबानी की स्थिति जाने क्या है

आपको बताते चलें कि, हिंदुजा की बोली टोरेंट द्वारा दिसंबर में पहले दौर की नीलामी में पेश की गई बोली से करीब 1,000 करोड़ रुपये अधिक मानी जा रही है जहां पर अनिल अंबानी की ओर से स्थापित वित्तीय सेवा कंपनी के पास करीब 400 करोड़ रुपये का कैश बैलेंस है। जिसके मुताबिक, .उधारदाताओं के लिए वसूली 10,000 करोड़ रुपये से ऊपर होगी. हालांकि अभी भी वसूली परिसमापन मूल्य से कम है।

Related Articles

Back to top button