रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के करार पर अमेजन ने उठाया सवाल, भेजा लीगल नोटिस

नई दिल्‍ली। अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटैड (आरआईएल) की रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के बीच करार पर सवाल उठाए हैं। अमेजन का आरोप है कि फ्यूचर समूह ने कांन्‍ट्रैक्‍ट के नियमों को तोड़ा है। इस संबंध में अमेजन ने फ्यूचर समूह के प्रमोटर्स को लीगल नोटिस भेजा है।

गौरतलब है कि पिछले साल अमेजन ने फ्यूचर कूपंस में 49 फीसदी हिस्सेदारी करीब 1500 करोड़ रुपये में खरीदी थी। इसके अलावा अमेजन की फ्यूचर रिटेल में 7.3 फीसदी हिस्सेदारी है। अमेजन ने लीगल नोटिस में आरोप लगाया है कि फ्यूचर ग्रुप ने डील की योग्यता पूरा नहीं किया है। इस विवाद से अब ये आशंका है कि मामला कोर्ट में भी जा सकता है।

रिलायंस रिटेल से 24713 करोड़ रुपये की डील
उल्‍लेखनीय है कि आरआईएल की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने फ्यूचर समूह के साथ करार की जानकारी दी थी। रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के बीच ये करार 24713 करोड़ में फाइनल हुई है। इसके तहत कंपनी फ्यूचर समूह के रिटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयरहाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है। इसके जरिए रिलायंस फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, ईजीडे और एफएफबी के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक अपनी पहुंच बनाएगी, जो देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं।

Related Articles

Back to top button