अखिलेश यादव का कोलकाता में बयान बोले ‘संविधान बचाने के लिए सब कुछ करेगी समाजवादी पार्टी…

2024 में भाजपा के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों के साथ एकजुट लड़ाई लड़ने की कांग्रेस की योजना कम होती दिख रही है क्योंकि ममता बनर्जी और अखिलेश यादव दोनों ने कहा है कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में ग्रैंड ओल्ड पार्टी से दूर रहेंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद यह बात कही।
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने पार्टी नेताओं की एक बैठक के बाद कहा, “तृणमूल कांग्रेस कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूरी बनाए रखते हुए अपने तरीके से चलेगी।”

हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी “फिलहाल तीसरे मोर्चे की बात नहीं कर रही है”, जबकि चेतावनी दी कि कांग्रेस को यह नहीं मानना चाहिए कि यह विपक्ष का “बिग बॉस” है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के आवास पर बैठक के बाद, बंदोपाध्याय ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को लेने की रणनीति बनाने के लिए “शक्तिशाली क्षेत्रीय दलों” के साथ विचार-विमर्श करेगी।

“हम अपने तरीके से चलेंगे, कांग्रेस और भाजपा से दूरी बनाए रखेंगे। हम फिलहाल कोई तीसरा मोर्चा बनाने की बात नहीं कर रहे हैं..कांग्रेस को यह नहीं लगना चाहिए कि वह विपक्षी मोर्चे का बिग बॉस है।

बंदोपाध्याय ने कहा, “ममता बनर्जी भाजपा से लड़ने के लिए शक्तिशाली क्षेत्रीय दलों से मिलेंगी।”
अखिलेश यादव ने भी इसी तरह की टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और भाजपा दोनों से समान दूरी बनाए रखेगी और वह टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के साथ मजबूती से खड़ी रहेगी।

“बंगाल में, हम ममता दीदी के साथ हैं। अभी हमारा रुख यह है कि हम भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखना चाहते हैं।
“समाजवादी पार्टी हमारे संविधान की रक्षा के लिए कोई भी बलिदान करने के लिए तैयार है। अगर हम उत्तर प्रदेश में भाजपा को हरा सकते हैं, तो भाजपा को पूरे देश में हराया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button