अखिलेश यादव ने विशाखापट्टनम गैस लीक में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि, अब तक 11 लोगों की हुई मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में रात 2:30 बजे गैस लीकेज हुई। इससे पूरे शहर में हालात बेहद खराब हो गए हैं। हालात बद से बदतर हो चुके हैं। स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास गांव को भी खाली करा लिया है। आरआर वेंकटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। एनडीएमए के मुताबिक विशाखापट्टनम में स्टाईरीन गैस का रिसाव हुआ गई। वहीं इस हादसे में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं देश के प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति गृहमंत्री ने इस भयावह स्थिति पर शोक प्रकट किया है। वही अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के काम नहीं है।

अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि “विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति संवेदना. अन्य सभी प्रभावित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य-लाभ की कामना.आशा है स्थिति शीघ्रातिशीघ्र नियंत्रण में होगी।

बता दें कि इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के लगभग 3 किलोमीटर के इलाके बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। जिसके कारण 5 गांव भी खाली करा लिए गए हैं। इस समय जो समस्या सामने आ रही है उसमे सैकड़ों लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है, सर दर्द और उल्टी का मामला सामने आया है। वहीं VizagGasLeak के कारण मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है इसकी जानकारी एस.एन. प्रधान, डायरेक्टर जनरल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) ने दी है। वही एनडीएमए के मुताबिक विशाखापट्टनम में स्टाईरीन गैस का रिसाव हुआ है।

Related Articles

Back to top button