यूपी में आए तूफान से फसलों के नुकसान पर अखिलेश यादव ने सरकार से कि मुआवजे के ऐलान की मांग

भीषण गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश में शनिवार को आंधी और तेज बारिश के दौरान बड़ी तबाही हुई है। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से लगभग 30 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कल तबाही का मंजर देखा गया है। उन्नाव ओर कन्नौज जैसे जिलों में बारिश और तूफान ने बड़ी तबाही मचाई है। इस दौरान सबसे ज्यादा मौत उन्नाव जिले में हुई है। खबर है कि उन्नाव में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। 2 दिन पहले तक जहां पूरा उत्तर भारत तप रहा था तो वहीं शनिवार को आए तेज बारिश और तूफान ने उत्तर प्रदेश में तबाही मचा दी है। वहीं इस मामले पर अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की है।

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि “उप्र में भीषण तूफ़ान, बारिश व ओलावृष्टि से 30 लोगों की मृत्यु, अकेले उन्नाव में 8 लोगों की मौत दुखद। मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना!”

इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने योगी सरकार से मुआवजे की भी बात कही है। अखिलेश यादव ने अपनी ट्वीट में आगे लिखा है कि “तूफ़ान से फ़सलों का भी भारी नुक़सान हुआ है। सरकार तुरंत राहत पहुँचाते हुए, मुआवज़ा राशि व फ़सल बर्बादी का भुगतान भी तत्काल करे।”

Related Articles

Back to top button