अखिलेश यादव ने गोरखनाथ मंदिर हमले को लेकर बीजेपी को घेरा, आरोपी को बताया मनोरोगी

अखिलेश यादव बीजेपी को लोकतंत्र की सीरियल किलर करार दिया

लखनऊ: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  ने गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी का बचाव किया है। अखिलेश ने बीजेपी पर मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि युवक दिमागी समस्या से ग्रसित है।अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान गोरखनाथ मंदिर पर किए गए हमले को लेकर कहा, ‘इस मामले में अभी जो जानकारी मिली और उसके (मुर्तजा के) पिता ने जो कहा है उसके हिसाब से उसे दिमागी समस्याएं हैं।

उसके साथ बाइपोलर इश्यूज (मनोविकार) थे। मुझे लगता है कि यह पहलू भी देखना पड़ेगा। भाजपा तो वह पार्टी है, जो बात को बढ़ा चढ़ाकर दिखाती है।’गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों को धारधार हथियार से हमला कर घायल करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी का केस एटीएस को ट्रांसफर कर दिया गया। केस ट्रांसफर होने के बाद अहमद मुर्तजा को भी एटीएस के हवाले कर दिया गया। एटीएस उससे पूछताछ कर रही है।

मुर्तजा अब्बासी 21 महीनों से एटीएस के रेडार पर

एसटीएफ और दूसरी एजेंसियों ने भी मुर्तजा से घटना और आतंकी साजिश से जुड़े सवाल-जवाब किए। एटीएस सूत्रों की मानें तो मुर्तजा के लैपटॉप और फोन में कई विडियो मिले हैं। इनमें कुछ विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के हैं, तो कुछ आईएसआई से जुड़े हैं। मुर्तजा अब्बासी 21 महीनों से एटीएस के रेडार पर था। दरअसल, मुर्तजा ने खाड़ी देशों में कुछ रकम ट्रांसफर की थी, तभी से वह इंटेलिजेंस के निशाने पर आ गया था। सूत्रों के मुताबिक, 2020 में पाकिस्तान को सूचनाएं भेजने पर एक जासूस पकड़ा गया था उसने भी मुर्तजा का नाम लिया था। मुर्तजा के लैपटॉप और बैग से मिले दस्तावेज के आधार पर एटीएस और एसटीएफ गोरखपुर के आसपास के जिलों महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर में भी उसका नेटवर्क तलाश रही है। यूपी एटीएस की टीमों ने मंगलवार को दो बार मुर्तजा के गोरखपुर स्थित घर की तलाशी ली।

अखिलेश यादव बीजेपी को लोकतंत्र की सीरियल किलर कहा

अखिलेश यादव बीजेपी को लोकतंत्र की सीरियल किलर करार देते हुए कहा कि लोकतंत्र में वोट कैसे लूटा जाता है, बीजेपी उसकी एक्सपर्ट पार्टी बन गई है। अखिलेश ने कहा कि जब से भाजपा सरकार बनी है बैंकों का ब्याज लगातार कम हो रहा है। इनसे निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद करना अपने आपको धोखा देना होगा। कहा कि महंगाई की मार के साथ बेरोजगारी की भी मार पड़ रही है। लोग आत्महत्या कर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम चुनाव के बाद बढ़ जाएंगे, हमने चुनाव से पहले कहा था, वही हो रहा है।उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि पूरे प्रदेश में वे भाजपा की साजिशों से सावधान रहें। कानपुर में लॉकरों से गहनों की भी लूट होने लगी है। कन्नौज में कई साथी पर्चा नहीं भर पाए। एटा में पुलिस कप्तान और डीएम ने मिलकर पर्चा नहीं भरने दिया। फरुर्खाबाद के साथियों के साथ भी यही हुआ। भाजपा सरकार से बीडीसी, प्रधान सभी दु:खी हैं। सपा अपने प्रत्याशियों को जिताने की लड़ाई लड़ रही है।

पत्रकार साथी भाजपा राज में सुरक्षित नहीं

सपा मुखिया ने कहा कि बलिया में यूपी बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक का खुलासा करने वाले पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया गया। बच्चे, मां रो रहे हैं। उनको पता नहीं था कि बेटा घर नहीं लौटेगा। यह बहुत निंदनीय व्यवहार हो रहा है। पत्रकार साथी भाजपा राज में सुरक्षित नहीं। सच्ची खबर चलाएंगे तो जेल में डाल दिये जाएंगे। यादव ने कहा सत्ता से टकराने वालों के यहां बुलडोजर चलाया जाता है। मार्च में महिला अपराध बढ़ा, अपहरण के 41 मामले हुए। बेटियों को बेखौफ अपराधी निशाना बना रहे हैं। भाजपा सरकार में प्रयागराज में 10 लाख गुंडाटैक्स न देने पर व्यापारी की पिटाई हुई। पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की है।

Related Articles

Back to top button