गुजरात में सड़कों पर उतरे श्रमिकों की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश यादव, कहा- सरकार मजदूरों की सहायता करे

गुजरात में बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूर सड़कों पर उतर आए। ये लोग लॉक डाउन के दौरान काम नहीं होने और भूखे होने की वजह से सरकार से अपने घर वापस लौटने की मांग कर रहे थे। जिनको पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो वहीं कुछ जो नहीं मान रहे थे उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिस पर अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है।

अखिलेश यादव ने लिखा-गुजरात में कोरोना लॉकडाउन में फंसे अन्य राज्यों के भूखे-मजबूर श्रमिकों द्वारा मालिकों से अपना वेतन व प्रशासन से घर जाने की व्यवस्था की माँग पर गिरफ़्तार किया जाना एक संवेदनशील विषय है। सरकार तत्काल इन मज़दूरों को आर्थिक व आवासीय सहायता देकर उनमें विश्वास जगाए व शांत करे।

आपको बता दें कि लॉक डाउन की वजह से दिहाड़ी मजदूरों और छोटे कामगर भूख-प्यास की वजह से सड़कों पर आ गए हैं। इससे पहले दिल्ली और यूपी में पलायन की तस्वीर सामने आई थी। जब बड़ी संख्या में लोग अपने घर जाने के लिए इकट्ठा हो गए थे। कुछ तो यातायात न होने की वजह से पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े थे। लेकिन सामुदायिक दूरी का पालन कराने के लिए यूपी की योगी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लोगों के लिए राशन और खाने का वितरण किया। उस दौरान भी अखिलेश यादव ने योगी सरकार से पलायन को रोकने की ओर अहम कदम उठाने की बात कही थी।

Related Articles

Back to top button