भारत-चीन झड़प पर बोले अखिलेश यादव चीन को अब आर्थिक जवाब भी दे सरकार चीनी आयात पर लगे अंकुश

भारत और चीन के बीच झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय सैनिकों ने चीन के लगभग 43 सैनिकों को हताहत किया है साथ ही चीन के कमांडिंग ऑफिसर को भी भारतीय सैनिकों ने ढेर कर दिया है। ऐसे नहीं पूरे देश में अब एक आवाज गूंज रही है बॉयकॉट चीन। ऐसे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर भारत सरकार को सामरिक के साथ-साथ आर्थिक जवाब देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि चीनी कंपनियों को दिए गए थे के तत्काल प्रभाव से निलंबित होने चाहिए।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि “चीन के हिंसक व्यवहार को देखते हुए भारत सरकार को सामरिक के साथ-साथ आर्थिक जवाब भी देना चाहिए। चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित होने चाहिए और चीनी-आयात पर अंकुश लगाना चाहिए। सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में सरकार के साथ है।”

अखिलेश यादव ने पहले भी चीन को लेकर ट्वीट किए थे। कल अखिलेश यादव नेम भारत और चीन के बीच झड़प में शहीद हुए सैनिकों की शहादत को सलाम किया था। साथ ही उन्होंने सरकार पर निशाना भी साधा था। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि “चीन के साथ झड़प में हमारे देश के अनेक जवानों के शहीद होने की ख़बर हर देशवासी को दहलानेवाली है। शहादत को सलाम। सरकार अब तो सच बोले।”

Related Articles

Back to top button