2024 के लिए विपक्षी दल के साथ मिल कर अखिलेश ने बनाया ये बड़ा प्लान , साथ ही बोली यर बड़ी बात

सपा प्रमुख से विपक्ष को जोड़ने वाले नेता को लेकर सवाल किया गया. इसपर सपा प्रमुख ने कहा, "इस बार पहले के तरह नहीं होगा. विपक्ष के बड़े-बड़े नेता सभी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं

उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में बीजेपी  के खिलाफ कई नेता गठबंधन की तैयारी में लगे हुए हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी के खिलाफ अगले लोकसभा चुनाव  में एक बड़ा गठबंधन बन सकता है. अब विपक्ष के प्लान को लेकर समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. सपा प्रमुख ने एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में विपक्ष की रणनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है.

सपा प्रमुख से विपक्ष को जोड़ने वाले नेता को लेकर सवाल किया गया. इसपर सपा प्रमुख ने कहा, “इस बार पहले के तरह नहीं होगा. विपक्ष के बड़े-बड़े नेता सभी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री से कई बार मिला हूं. उनकी भी कोशिश है कि दलों को एक साथ लाया जाए. इसपर ममता बनर्जी ने भी काम किया है. वे राष्ट्रपति चुनाव में सभी दलों को लेकर साथ आईं थी.”

नीतीश कुमार पर क्या कहा?


अखिलेश यादव ने कहा, “इधर नीतीश कुमार भी कोशिश कर रहे हैं कि विपक्षी पार्टियां एक साथ आएं. मुझे उम्मीद है 2024 तक रास्ता साफ हो जाएगा. ये सही है कि माला बनाने के लिए एक धागा चाहिए. धागे में माला के लिए मोतियों को डालने वाला व्यक्ति चाहिए. मैं समझता हूं कि विपक्ष में इतने नेता हैं कि ये सब इस बार लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए साथ आएंगे.

ममता बनर्जी और केसीर के बारे मे दी अपनी  राय !

अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि विपक्षी दल किसी न किसी एजेंडा के साथ आएंगे. बीजेपी ये कहती है कि विपक्ष के पास नेता नहीं हैं. लेकिन नीतीश कुमार ने बिहार में बहुत काम किया है. बिहार में वे अपने संसाधनों से जो कर सकते थे उन्होंने किया है. इसके अलावा तेलंगाना के मुख्यमंत्री और ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में खुब काम किया है. वो काम ऐसे हैं जो दिल्ली की सरकार नहीं कर पाई है.

Related Articles

Back to top button