अखिलेश यादव ने पूर्व MLC समेत 4 नेताओं को किया सपा से निष्कासित, जानें वजह

पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह, गाजीपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव समेत कई नेताओं के विरोध की बात सामने

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एमएलसी चुनाव के दौरान पार्टी का विरोध करने वाले कई बड़े नेताओं को निष्कासित कर दिया है। दरअसल यूपी के गाजीपुर में एमएलसी चुनाव के दौरान पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह, गाजीपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव समेत कई नेताओं के विरोध की बात सामने आई थी। इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए अखिलेश ने इन सभी नेताओं को निष्कासित कर दिया।

बता दे कि इस मामले में जिन नेताओं को निष्कासित किया गया है, उनमें ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि उपेंद्र यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय यादव, बाबा साहब वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव रमेश यादव एवं पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह शामिल हैं। समाजवादी पार्टी ने इस बारे में पत्र जारी कर जानकारी दी है। इस पत्र में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के हस्ताक्षर हैं।

3 दिन पहले ही सपा छोड़ने का ऐलान कर दिया

गौरतलब है कि पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह ने 3 दिन पहले ही सपा छोड़ने का ऐलान कर दिया था और एमएलसी चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार चंचल सिंह के समर्थन की बात कही थी। इस दौरान कैलाश सिंह ने शक्ति प्रदर्शन करने के लिए बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की थी।

मदन यादव के समर्थन करने की घोषणा

वहीं समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर से पंडित भोलानाथ शुक्ला को उतारा था। लेकिन भोलानाथ ने बीजेपी के चंचल सिंह का समर्थन करते हुए अपना कैंडीडेचर वापस ले लिया था। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार मदन यादव के समर्थन करने की घोषणा की थी।

Related Articles

Back to top button