नाहिद हसन को टिकट देकर बुरी तरह फंसे अखिलेश यादव, SC सपा की मान्यता रद्द करने की मांग

नाहिद को उम्मीदवार बनाकर फंसे अखिलेश यादव, विपक्ष जमकर हो रहा हमलावर

लखनऊ: यूपी चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद कैराना सीट से गैंगस्टर नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पूरी तरह से विपक्ष के निशाने पर हैं . जिसके बाद भाजपा नेता व वकील अशिवनी उपाध्याय ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों का उल्लंघन का आरोप लगते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. अपनी याचिका में उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग को यादव पर मुकदमा चलाने व सपा की मान्यता रद्द करने का निर्देश दिया जाए.

याचिका में कहा गया है कि चुनाव में प्रत्याशी तय करने के मामले में सपा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है. इसलिए उसकी मान्यता खत्म की जाए. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यूपी के कैराना से नाहिद हसन को उतारकर सपा ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन किया है.

वकील व बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने कहा कि सपा ने कैराना से एक गैंगस्टर को चुनाव मैदान में उतार दिया. सपा ने उसका आपराधिक रिकॉर्ड अपने ट्विटर अकाउंट और वेबसाइट पर जारी नहीं किया. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया में भी कोई जानकारी नहीं दी गई.

नाहिद की गिरफ्तारी के बाद सपा ने उनकी बहन को दिया टिकट

जानकारी के मुताबिक नाहिद हसन की गिरफ्तारी के बाद सपा ने उनका टिकट काट दिया है. इसके बाद सपा ने नाहिद हसन की बहन को टिकट दिया है. हालांकि बीजेपी अब भी इस मामले पर सपा पर लगातार हमलावर हो रही है. सीएम योगी ने इस पर हमला बोलते हुए कहा था कि सपा की पहली ही लिस्ट से उसके इरादे साफ हैं कि वह पश्चिम यूपी को गुंडाराज में झोंकने की पूरी तैयारी है.

Related Articles

Back to top button