पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, समझाया महंगाई का भाजपाई गणित

पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों को लेकर अखिलेश यादव ने समझाया महंगाई का भाजपाई गणित, कहा- 275 रूपये प्रति लीटर होगा पेट्रोल  

लखनऊ: पेट्रोलडीजल की कीमतों में रोजाना विधानसभा चुनाव के बढोतरी हो रही हैं. वहीं रोजाना पेट्रोल- डीजल की बढ़ रही कीमतों से विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हो रही है.

अखिलेश यादव ने महंगाई का समझाया भाजपाई गणित

आज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगर ऐसे ही पेट्रोल डीजल के हर रोज दाम बढ़ते रहे तो महीने में करीब 24 रुपए का इजाफा होगा. यह 7 महीने बाद करीब 175 रुपया हो जाएगा. इस तरह 100 लीटर अभी पेट्रोल है 175 मिलाकर 275 लीटर पेट्रोल मिलने लगेगा. उन्होने तंज कसते हुए कहा ये है भाजपाई का गणित.

जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या करीब 24 रूपये महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम ऐसे बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच 7 महीने में दाम करीब 175 रूपये  बढ़ जाएंगे मतलब आज के100 रूपये लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रूपये लीटर हो जाएगा.

पिछले 12 दिनों में 10 बार बढ़े दाम

10 मार्च को 5 राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद 22 मार्च से पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि शुरू हुई है. इस तरह से पिछले 12 दिनों में 10 बार पेट्रोल के दाम बढ़ चुके हैं. वहीं गुरुवार को 80 पैसे पेट्रोल व डीजल बढ़ने के बाद शुक्रवार को इसके दाम में कोई इजाफा नहीं हुआ था, लेकिन शनिवार को एक बार फिर 80- 80 पैसे पेट्रोल डीजल महंगा हो चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति के फैसले से भले ही इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल का दाम 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया हो, लेकिन घरेलू बाजार में इसमें वृद्धि जारी है.

दिल्ली में पेट्रोल के भाव की बात करें तो 102.61 रुपया प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल 93. 87 रुपये लीटर मिल रहा है. पिछले 12 दिनों की बात करें तो 24 मार्च व 1 अप्रैल को छोड़कर लगातार 10 दिन पेट्रोल के दाम 80, 80, 50, 30 पैसे लगातार बढ़े हैं. इस तरह से पेट्रोल की कीमत 10 दिनों में 7.20 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. इसके साथ ही घरेलू रसोई गैस भी 50 रुपया महंगा कर दिया गया था. पीएनजी और सीएनजी के दामों में भी बढ़त दर्ज की गई है. इसके साथ ही कमर्शियल सिलेंडर के भी दाम में आग लगी है. पेट्रोल, डीजल, गैस अलावा अगर महंगाई की बात करें तो खाने-पीने से लेकर दवा तक सब में आग लगी हुई है.

Related Articles

Back to top button