अखिलेश यादव ने यूपी में मिले जख्म पर बंगाल का लगाया मरहम, उपचुनाव में बीजेपी की हार पर कही ये बड़ी बात

अखिलेश यादव ने यूपी में मिले जख्म पर बंगाल का लगाया मरहम, सपा सुप्रीमों ने कही ये बात  

लखनऊ: यूपी में पहले विधासभा चुनावविधान परिषद चुनाव में करारी हार के बाद सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को बंगाल में बीजेपी को मिली शिकस्त व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत से खुशी मिली है. सपा अध्यक्ष को उपचुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी की हार में बड़ा संकेत दिखा है.

अखिलेश यादव ने रविवार को ट्विटर पर एक्टर से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ फोटो शेयर करते हुए उन्हें व पश्चिम बंगाल की बंगाल सीएम ममता बनर्जी को बधाई दी. अखिलेश यादव ने लिखा, ”टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा जी ने आसनसोल लोकसभा से 3 लाख से भी अधिक वोटों के अंतर से बीजेपी उम्मीदवार को हराकर जो ऐतिहासिक जीत हासिल की है उसके लिए उन्हें व बंगाल सीएम ममता बनर्जी के कुशल नेतृत्व को हार्दिक बधाई. बीजेपी का विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटें हारना बड़ा संकेत है.”

गौरतलब है कि कभी बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा पिछले दिनों कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए. ममता बनर्जी ने उन्हें आसनसोल लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था. यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने सपा के लिए वोट की अपील की थी. चुनाव के बीच वह 2 बार यूपी आईं व अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया था. हालांकि, सपा को बीजेपी से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

उपचुनाव में भाजपा खाली हाथ

देश की एक लोकसभा व चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों में टीएमसी कांग्रेस, कांग्रेस व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने जीत हासिल की है जबकि बीजेपी के खाते में एक भी सीट नहीं आई. तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस ने महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ में एक-एक सीट और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार की एक सीट पर जीत दर्ज की जबकि बीजेपी खाली हाथ नजर आई है.

Related Articles

Back to top button