जनसंख्या कानून के मुद्दे पर उमड़ा जमकर समर्थन और विरोध भी

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आए बयान के बाद से इस मामले पर कई राजनीतिक हस्तियों के बयान आये है । जहां एक तरफ AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस पॉलिसी के विरोध में अपनी आवाज़ बुलंद की है, वहीं कई नेता इसके समर्थन में आगे आए हैं । अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने भी इस मामले में अपना पक्ष रखा है । महंत नरेंद्र गिरी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का समर्थन किया है ।

ABAP अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर अखाड़ा परिषद और सभी साधु-संत पूरी तरह से आरएसएस और केंद्र सरकार का समर्थन करते हैं । उन्होंने कहा कि ‘लोग 13-13 बच्चे पैदा करके देश की आर्थिक स्थिति को संकट में डाल रहे हैं । जिस तरह भारत मे जनसंख्या विस्फोट हो रहा है उससे देश पर बोझ बढ़ रहा है । इसकी वजह से देश का विकास में भी बाधा आ रही है ।’

इसके आगे महंत नरेंद्र गिरी ने बताया कि उत्तराखंड समेत कई राज्यों में इससे संबंधित कानून बन चुके हैं । उन्होंने कहा कि देशभर में इस कानून की बेहद ज़रूरत है । महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के चलते कई गंभीर समस्याएं खड़ी हो रही हैं । इसलिए अब जनसंख्या पर नियंत्रण पाना आवश्यक है । गौरतलब है कि इस कानून को लेकर सरकार का समर्थन करने के साथ ही नरेंद्र गिरी ने सभी साधु-संतों से भी इस कानून का समर्थन करने, और इसको लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने का अनुग्रह किया है ।

Related Articles

Back to top button