पशु तस्करों का सिंडिकेट चलाने वाला अकबर बंजारा अपने अन्य साथियों के साथ किया गया गिरफ्तार, 2 लाख की रखी गई थी धनराशि

पशु तस्करों का सिंडिकेट चलाने वाला अकबर बंजारा अपने अन्य साथियों के साथ किया गया गिरफ्तार  

मेरठ: यूपी के मेरठ में गाय की तस्करी का सिंडिकेट चलाने वाले माफिया की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है. बता दें अकबर बंजारा पर असम पुलिस की तरफ से 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. वहीं, मेरठ एसओजी व फलावदा थाना पुलिस ने अकबर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग देश के अलग-अलग राज्यों से असम व मेघालय के रास्ते गोवंश को बांग्लादेश भेजते थे. यही नहीं, तस्करी के इस काले कारोबार से यह सिंडिकेट प्रतिदिन करोड़ों रुपये कमाता है.

जानकारी के मुताबिक, गोवंश की तस्‍करी को लेकर असम में अकबर व उसके साथियों पर कई मुकदमे दर्ज हैं. इस दौरान अकबर पर 2लाख का इनाम भी घोषित किया गया. यही नहीं, पिछले काफी समय से असम पुलिस अकबर व उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही थी. जानकारी के मुताबिक आरोपी मूल रूप से मेरठ के फलावदा के इलाके के रहने वाले हैं.

ऐसे गिरफ्त में आए आरोपी

मेरठ पुलिस की एसओजी टीम पिछले काफी समय से इस कुख्यात तस्‍कर को ट्रैस कर रही थी. इस बीच आज उसके हाथ सफलता लगी है. असम से 2 लाख रुपये का इनामी होने के बाद अकबर बंजारा मेरठ के फलावदा से ही गोवंश तस्करी का सिंडिकेट चला रहा था. पुलिस ने उसके साथ सलमान व समीम को भी गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात है कि यह दोनों तस्‍कर अकबर के भाई हैं.

जानकारी के मुताबिक असम पुलिस ने पहले भी इन लोगों की गिरफ्तारी के लिए कई बार मेरठ में दबिश दी थी, लेकिन उसके हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी. इस बीच मेरठ पुलिस को मिली कामयाबी के बाद जब इनका आपराधिक इतिहास खंगाला गया तो असम पुलिस ने भी मेरठ पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद असम पुलिस अब बी-वारंट पर अकबर व गिरोह के सदस्यों को अपने साथ ले गई है. वहीं, मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी को असम पुलिस ने इनाम के पैसे सौंप दिए हैं.

Related Articles

Back to top button