नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, 74 की उम्र में ली अंतिम सांस

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो गया है।। बताया जा रहा है कि अजीत जोगी का दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। नेदिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद वह 20 दिन तक अस्पताल में भर्ती भी रहे थे। अजीत जोगी रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती किए गए थे। जहां आज उनका निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने दी है।

अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है। अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़कर, ईश्वर के पास चले गए. गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया।

बता दें कि अजीत जोगी को 9 मई के दिन सांस लेने में तकलीफ महसूस होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय डॉक्टर ने कहा था कि उनको कार्डियक अरेस्ट हुआ है। जिसके बाद जब उनके हालात बेहद खराब हो गई तो डॉक्टर ने उन्हें वेंटिलेटर पर रख दिया। हालांकि अस्पताल में भर्ती होने से पहले अजीत जोगी ने प्रवासी मजदूरों के हालातों पर ट्वीट किया था और केंद्र सरकार से मांग की थी कि जैसे विदेशों में फंसे मजदूरों को लाने के लिए वंदे भारत चालू किया गया है वहीं मजदूरों को घर तक पहुंचाने के लिए भी कोई अभियान शुरू किया जाए।

Related Articles

Back to top button