फर्लो पर रिहा हुए अजय चौटाला, बेटे के शपथ ग्रहण में पहुंचे

0
56

हरियाणा में बीजेपी और जजपा के गठबंधन होते ही जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला जेल से रिहा हो गए हैं । दीवाली के अवसर पर अजय चौटाला को 14 दिन का अवकाश मिला है । दो हफ्ते के लिए तिहाड़ जेल से फरलो मिलने के बाद वे सीधा दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण समारोह पहुंचे । बता दें कि बीते दिन दुष्यंत चौटाला ने राजभवन में डिप्टी सीएम के पद के लिए शपथ ग्रहण की ।

बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी को समर्थन देने को लेकर अपने 10विधायको के साथ बैठक करने से पहले दुष्यंत चौटाला तिहाड़ जेल में अपने पिता से मिलने पहुंचे थे । बता दें कि अजय चौटाला अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से जेल में बंद हैं ।2013 में अजय, उनके पिता, दो आईएएस अधिकारियों समेत 53 अन्य लोगों को शिक्षक भर्ती घोटाले तथा अन्य आरोपों में दोषी ठहराया गया था ।

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में कारागार महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि अजय चौटाला को मिला दो सप्ताह का फरलो उसी दिन से शुरू हो गया जिस दिन वह जेल परिसर से बाहर निकले । बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनावों के परिणामो में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नही मिला था । ऐसे में दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी का समर्थन देने का निर्णय लिया है । इस समर्थन के समझौते के तहत मनोहर लाल खट्टर राज्य के मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here