वायुसेना के प्रयासों को तेज करने की जरूरत : मोदी

नयी दिल्ली  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड महामारी के काल में सामग्री के परिवहन में भारतीय वायुसेना के प्रयासों को अधिक गति और सुरक्षा के साथ बड़े पैमाने पर करने की जरूरत व्यक्त की है।

मोदी ने आज यहां प्रधानमंत्री निवास में भारतीय वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया से कोविड वैश्विक महामारी में वायुसेना की ओर से किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली।

इस बैठक में एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने प्रधानमंत्री को सूचित किया किया कि वायुसेना चौबीसों घंटे सतर्क है और देश विदेश से अपने बेड़े के बड़े विमानों के माध्यम से कोविड संबंधी सामग्री के परिवहन के हर क्षण तत्पर है। चालक दल के सदस्यों को इसी के हिसाब से तैयार रहने के निर्देश दिये गये हैं।

 मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन टैंकरों एवं आवश्यक सामग्री के परिवहन का काम अधिक गति और सुरक्षा के साथ बड़े पैमाने पर करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि यह काम इस प्रकार से किया जाये कि वायुसेना के जवान एवं अधिकारी संक्रमण के शिकार नहीं हों तथा सामग्री का परिवहन भी पूरी सुरक्षा के साथ हो।
वायुसेना प्रमुख ने सूचित किया कि वायुसेना बड़े एवं मध्यम श्रेणी के विमानों को हर प्रकार के भौगोलिक क्षेत्रों में परिचालित कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि वायुसेना ने एक समर्पित कोविड एयर सपोर्ट सेल का गठन किया है जो विभिन्न मंत्रालयों एवं एजेंसियों के साथ कोविड संबंधी अभियानों में त्वरित समन्वय सुनिश्चित कर रही है।

प्रधानमंत्री ने वायुसेना के कर्मियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। वायुसेना प्रमुख ने बताया कि वायुसेना में टीकाकरण करीब करीब शत प्रतिशत हो गया है। उन्होंने यह भी बताया कि वायुसेना ने अपने अस्पतालों में कोविड की सुविधा बढ़ा दी है और जहां भी संभव है, वहां आम नागरिकों को भी उपचार की सुविधा दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button