आजम खान के खिलाफ अमर सिंह ने लखनऊ में दर्ज कराई थी FIR, अब केस पहुंचा रामपुर, की जाएगी विवेचना

सपा के दिग्गज नेता आजम खान की मुसीबत खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। आज़म खान पर दर्ज एक और मुकदमा रामपुर ट्रांसफर किया गया। 2018 में अमर सिंह ने सपा नेता आजम खां के खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर में दर्ज कराई थी एफआईआर। अमर सिंह ने उन्हें व उनकी बेटियों को धमकी देने को लेकर यह FIR यात्रा भी शुरू की थी।

अमर सिंह ने आरोप लगाया था कि एक निजी न्यूज चैनल को बयान देने के दौरान आजम खान ने उनके परिवार की महिलाओं की हत्या और तेजाब से गलाने की धमकी दी। इसी के साथ ही उनके सामाजिक छवि को खराब किया है। अमर सिंह ने आजम खां पर सांप्रदायिक दंगा भड़काने का भी आरोप लगाया था।

गोमतीनगर थाने में आजम खां के खिलाफ धारा 153क, 153 खा, 295 क, 500/ 506 आईपीसी में केस दर्ज हुआ था। अब ये एफआईआर विवेचना पूरी होने के लिए रामपुर भेजा गया है।

बता दें की अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ कथित तौर पर उनकी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद पुलिस ने खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी।

अमर सिंह ने बताया था की , ‘मैंने अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने के मामले में आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिये गोमती नगर पुलिस थाने में प्रार्थना-पत्र दिया था।’ सिंह ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी (सपा) नेता ने एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में उनपर और उनकी 17 वर्षीय जुड़वां बेटियों को धमकी दी थी। सिंह 30 अगस्त 2018 को रामपुर गए थे और खान से कहा था कि उनकी ‘बलि’ ले लें लेकिन उनकी बेटियों को छोड़ दें।

Related Articles

Back to top button