एकतरफा प्‍यार में पागल प्रेमी की गोली से झुककर बची ममेरी बहन, आग-बगूला प्रेमी ने फिर दे दी जान

गोरखपुरः इश्‍क और मुश्‍क छुपाए नहीं छुपता है. लेकिन रिश्‍ते के बंधन को तार-तार कर देने वाले इश्‍क का अंजाम भी बुरा ही होता है. गोरखपुर में भी एक ऐसी ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. ममेरी बहन के एकतरफा प्‍यार में पागल हुए प्रेमी ने उसके घर पहुंचकर उससे प्‍यार का इजहार कर दिया. जब उसने भाई-बहन के रिश्‍ते की दुहाई देते हुए उसे समझाने की कोशिश की, तो उसने गुस्‍से में आकर उसके ऊपर असलहे से फायर कर दिया. उसकी मंशा को समझकर ममेरी बहन नीचे झुक गई. जिससे उसकी जान बच गई. इसके बाद गुस्‍साए प्रेमी ने अपनी कनपटी पर सटाकर फायर कर दिया, जिससे घटनास्‍थल पर ही उसकी मौत हो गई.

मामला गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र के सरहदी टिकरिया गांव का है. महावीर छपरा का रहने वाला 25 साल का संजीव जायसवाल शुक्रवार की सुबह लड़की के घर में घुस गया. उसने लड़की से प्‍यार का इजहार किया. इस पर लड़की ने उसे समझाने की कोशिश की तो उसने पिस्‍टल तानकर गोली चला दी. लड़की तुरंत नीचे झुक गई. जिससे उसकी जान बच गई। तभी गुस्‍से में संजीव ने अपनी कनपटी पर पिस्‍टल रखकर गोली चला दी. गोली लगते ही संजीव की मौत हो गई. उसके घर और गांव में कोहराम मच गया. लोग दौड़कर घटनास्‍थल पर पहुंचे. पुलिस को घटना की खबर दी गई.

सूरत में काम करने वाला संजीव करीबी रिश्‍ते में ममेरी बहन से एकतरफा प्‍यार करता रहा है. उसके पिता राजेश दिल्‍ली में काम करते हैं. कुछ दिन पहले संजीव को पता चला कि लड़की की कहीं और शादी तय हो गई है. पांच दिन पहले इसी सूचना पर संजीव सूरत से गोरखपुर आ गया. शुक्रवार की सुबह उसे पता चला कि लड़की अपने मामा के घर गुलरिहा के सरहदी टिकरिया गांव गई हुई है. तब वह सीधे उसके घर पहुंच गया. उसने लड़की को बुलाया और एकतरफा प्‍यार का इजहार करते हुए शादी नहीं करने का दबाव बनाने लगा. लड़की ने उसे समझाने की कोशिश की, तो उसने गोली चला दी.

लड़की झुककर बच गई, तो उसने खुद के सिर में गोली मार ली. संजीव ने जिस पिस्‍टल का इस्‍तेमाल किया, वो किसकी थी फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है. इस मामले में सीओ चौरीचौरा रचना मिश्रा ने बताया कि एक युवक अपने मामा की लड़की से मिलने के लिए यहां पर आया था. उन्‍होंने बताया कि उससे युवक की कहासुनी हो गई. उसने यहां पर अपनी कनपटी पर गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली है. यहां पर लोगों ने बताया है कि उसने खुद को गोली मारी है. वैज्ञानिक दृष्टि से साक्ष्‍यों का अवलोकन कर लेंगे, तो सच्‍चाई निकलकर सामने आ जाएगी.

Related Articles

Back to top button