सपा और प्रसपा के बीच गठबंधन के बाद, शिवपाल सिंह यादव सीएम फेस को लेकर कही ये बात

शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा की जाहिर

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की मुलाकात के बाद सपा और प्रसपा के बीच गठबंधन हो चुका है। गठबंधन पर मुहर लगने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को सीएम फेस मान लिया है। शिवपाल सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी का गठबंधन हो गया है। उन्होंने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा जाहिर की और कहा कि हमें मिलकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना है।

शिवपाल यादव ने कहा साइकिल चिह्न पर चुनाव लड़ना है

शिवपाल यादव ने कहा कि वह जसवंत नगर से ही चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने कहा कि यह तय हमारी पार्टी के संसदीय बोर्ड में ही होगा और हम सपा से भी इस मसले पर बातचीत करेंगे, क्योंकि हमें यहां से मिलकर चुनाव लड़ना है। किस चिन्ह से चुनाव लड़ेंगे वाले सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि अभी साइकिल चिह्न पर चुनाव लड़ना है या नहीं, यह रणनीति का हिस्सा है। अभी हमें उम्मीद है कि हमें चाबी चुनाव चिह्न मिल जाएगा। अगर हमें चिह्न नहीं मिलता है तो फिर हम मिलकर बात करेंगे।

समाजवादी पार्टी में 40 साल से काम किया

चुनावी रणनीति पर बात करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने समाजवादी पार्टी में 40 साल से काम किया है। हम प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। हमने मजबूरी में पार्टी बनाई। अब नेताजी जी ने कहा कि मिलकर चुनाव लड़ो। हमने अखिलेश जी का बचपन से ख्याल रखा, हमने और मेरी पत्नी ने उनका हॉस्टल में ख्याल रखा है। अब प्रदेश की जनता की राय थी कि अब हमें एक होना चाहिए। इसलिए हमने एक साथ गठबंधन किया है।

प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में प्रदेश में भ्रष्टाचार पनप चुका है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के मोर्यो के बयान पर उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि यूपी से गुंडे बाहर चले गए, अब कह रहे हैं हमारी रैली में गुंडे आ रहे हैं। जनता को गुंडा कह रहे हैं, उनका इस्तीफा दे देना चाहिए। हमने कभी गुंडों को पनाह नहीं दिया है और न बाहूबली को टिकट देंगे, लेकिन बीजेपी सरकार झूठे मुकदमें लगा रही है।

शिवपाल ने कहा कि अभी यूपी में गुंडई कौन कर रहा

योगी सरकार पर हमला बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि अभी यूपी में गुंडई कौन कर रहा है। क्या पुरा समाज गुंडा हो गया है। वह हमारी रैलियों की भीड़ पर कह रहे हैं कि गुंडे हैं, बीजेपी में सबसे ज्यादा गुंडे निकलेंगे। सपा से टिकट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि हम मिलकर बात करेंगे। जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट मिलेगा। अगर समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनी तो आप क्या बनेंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम तो बड़े-बड़े पदों पर रहे चुके हैं। सरकार के कई बड़े पदो में रहे हैं. मै क्या बनूंगा, यह बाद की बात है। हमने नेताजी को सीएम बनाया है। पद मिले ना मिले, हमें तो परिवर्तन लाना है. पद से बड़ा व्यक्ति होता है. बता दें कि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव है।

Related Articles

Back to top button