गुजरात के बाद उत्तराखण्ड के पर्यटन विभाग का प्रचार करेंगे अमिताभ बच्चन

जिस तरह टीवी चैनल पर अमिताभ कुछ दिन तो गुजारों गुजरात में कहते नजर आते हैं। वैसे ही अब वे कुछ दिन तो गुजारों मेरे उत्तराखंड में बोलते दिखेंगे।

महानायक अमिताभ बच्चन जल्द ही उत्तराखंड की हसीन वादियों, पर्यटन स्थलों, विकास की झलक से देश-दुनिया को रुबरू कराते नजर आएंगे।  इसके लिए सरकार ने एक कंपनी के साथ सालाना 12.48 करोड़ रुपये में करार किया है।

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि कैबिनेट ने 100 दिन रियलिटी शो के लिए मैसर्स जपिंग टेमेटो मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड को जिम्मा दिया गया है। ये कंपनी न सिर्फ एपिसोड तैयार करेगी। बल्कि उनके प्रसारण का भी जिम्मा उठाएगी। इसका उद्देश्य राज्य के पर्यटन को एक नई ऊंची पहचान दिलाना है। ताकि राज्य की हिमालयी सुंदरता, चार धाम, गंगा, यमुना के किनारों, बुग्याल, कार्बेट, राजाजी समेत तमाम दूसरे पर्यटन स्थलों को बेहतर प्रचार-प्रसार मिल सके।

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के बाद उत्तराखंड में शूटिंग का सिलसिला काफी तेज हो गया है। इस समय दो बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्म मसूरी और देहरादून में शूट हो रही है। लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार ने करीब 150 फिल्म, वेब सीरीज, गीत, एड फिल्म व सीरियल्स की शूटिंग की परमिशन दी है।अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग पिछले दिनों मसूरी में विभिन्न लोकेशन पर हुई।

जिसके लिए ये दोनों सितारे कई दिनों तक मसूरी में रहे। मिथुन वापस मुंबई वापस लौटने के बाद एक वेब सीरीज की शूटिंग के लिए फिर से उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। इस बार वह नई टिहरी इलाके में 13 जनवरी तक वेब सीरीज की शूटिंग करेंगे। बधाई दो फिल्म के लिए राजकुमार राव व भूमि पेडनेकर कई दिनों से देहरादून में हैं।

Related Articles

Back to top button