आखिर क्यों हो रही राम मंदिर में रावण की प्रतिमा लगाने की मांग?

मथुरा के एक संगठन ने अयोध्या में राम मंदिर में रावण की प्रतिमा लगाने की मांग की है।

लंकेश भक्त मंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर यह मांग की है।

संगठन के अध्यक्ष ओमवीर सारस्वत ने शुक्रवार को कहा, ”लंकेश भक्त मंडल प्रतिमा स्थापित करने का खर्च उठाएगा।” उन्होंने कहा कि ऐसा ही एक पत्र राम जन्मभूमि के अध्यक्ष को भी भेजा गया है।

सारस्वत ने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर में प्रतिमा स्थापित करना रावण को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के बनाए जा रहे अद्भुत मंदिर में अब भगवान श्रीराम के आचार्य दशानन की भी उसी तरह से भव्य प्रतिमा अयोध्या में लगे। जिस तरह से भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा लगने जा रही है।

उन्होंने कहा है कि सभी लंकेश भक्त राम मंदिर निर्माण में अपना दान देने के साथ-साथ लंकेश की भव्य प्रतिमा के लिए भी दान देंगे।

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से देशव्यापी निधि समर्पण संग्रह अभियान चल रहा है। इस अभियान में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

उधर, मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई तेज कर दी गई है। इसके पहले देश के प्रतिष्ठित भू-वैज्ञानिकों की मदद से कार्यदाई संस्था एलएण्डटी ने राम मंदिर के नींव की डिजाइन को तैयार करा लिया है।

इस डिजाइन पर मंदिर निर्माण समिति की औपचारिक मुहर 22 जनवरी को लग जाएगी। इससे पहले 21 जनवरी को वैज्ञानिकों की टीम थ्री डी इमेज के जरिए डिजाइन का प्रजन्टेशन देगी और समिति के सदस्यों की जिज्ञासाओं का समाधान भी करेगी।

Related Articles

Back to top button