अखिलेश यादव के बाद बिजली कटौती पर भड़के चाचा शिवपाल सिंह यादव, कहा- जनता के साथ अच्छा मजाक

बिजली कटौती पर गुस्से से लाल हुए चाचा शिवपाल सिंह यादव, कहा- यकीनन जनता के साथ अच्छा मजाक

लखनऊ: हालत ख़राब कर देने वाली गर्मी के बीच देश भर में बिजली की किल्लत बढ़ती जा रही है. वहीं बिजली संकट के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बाद अब उनके चाचा व प्रसपा सुप्रीमों शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा सरकार सरकार पर निशाना साधा है. शिवपाल यादव ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा,” बिजली बचत…मतलब 12 से 18 घंटों की अघोषित बिजली कटौती. इसके बाद अगर गलती से बिजली आ जाए तो जनता अपने घर के सारे आवश्यक विद्युत उपकरण बंद करके बिजली बचत की संकल्पना को साकार करे. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि विद्युत निर्माण व वितरण के दायित्व को छोड़ कर विद्युत क्षति के नाम पर गरीब जनता के यहां छापे मारेंगे और कमीशनखोरीभ्रष्टाचार में लिप्त रहेंगे. यकीनन जनता के साथ अच्छा मजाक है.

यूपी नहीं अन्य राज्यों में भी हो रही बिजली कटौती

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बिजली की मांग पिछले 4 सालों के उच्चतम स्तर लगभग 22500 मेगावाट पर पहुंच गई हैं. इस समय देश के अन्य राज्यों में भी बिजली की कटौती शुरू हो गई हैं. ऐसा अचानक से बढ़ी गर्मी व कुछ अन्य तकनीकी कारणों से हो रहा है. इन प्रतिकूल परिस्थितियों में भी यूपी पावर कारपोरेशन प्रदेश में विद्युत आपूर्ति को सामान्य रखने व  उपभोक्ताओं को अधिकतम विद्युत आपूर्ति देने हेतु युद्धस्तर पर प्रयासरत है.

उर्जा मंत्री ने किया ट्वीट

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने गुरुवार को ट्वीट किया कि उत्पादन इकाइयों को फिर से चालू करने की कोशिश की जा रही है. हरदुआगंज की 3 इकाइयां आंधी तूफान से क्षतिग्रस्त हो गई थीं. उन्हें फिर से चालू करवाया गया है. उन्होंने कहा कि विभिन्न स्तरों पर आपूर्ति, उत्पादन, उपभोक्ता सेवा एवं राजस्व प्राप्ति आदि की गहनता मॉनीटरिंग हो रही है. उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अवकाश के दिनों में भी जनता की सेवा करने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों के कार्य दायित्वों का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करने पर जोर दिया है.

Related Articles

Back to top button