जानें यूपी में भीषण गर्मी सो कब मिलेगी राहत, इस दिन से बारिश होने के अनुमान

1 मई से ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट आएगी और लू से निजात मिल सकेगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पड़ रहे भीषण गर्मी से लोगी परेशान है।  वही अब लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिलने का आसार नजर आ रहा है। एक हफ्ते से मौसम पड़ रही भीषण गर्मी के बीच उसमें थोड़ी नरमी के संकेत मिले हैं। मौसम विभाग से  मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार से मौसम का रुख बदल जाएगा। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के कई जिलों में अआंधी और फिर बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट आएगी और लू से निजात मिल सकेगी।

1 मई से हो सकती है बारिश

बता दे कि लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि कई जिलों में 1 मई को आंधी के बाद बारिश आने का अनुमान है। इसके साथ ही कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है। अभी तक जो तपिश चल रही थी, उससे थोड़ी राहत मिल जाएगी। अनुमान के मुताबिक रविवार 1 मई को अलीगढ़, आगरा, मैनपुरी और झांसी के साथ साथ आसपास के जिलों में भी धूलभरी आंधी चल सकती है। पूर्वी यूपी के गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, बलिया में भी धूलभरी आंधी चलने की संभावना जताई गयी है।

वही देशङर में गर्मी कारण लोग परेशान है। दूसरी तरफ लोगों को बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ रहै। वही सीएम के आदेश के बाद भी कोई सुनवाई नही हो रहीं है।

Related Articles

Back to top button