मोदी का मिशन वैक्सीनेशन:PM से मीटिंग के बाद पूनावाला बोले-

मोदी की वजह से 100 करोड़ डोज का टारगेट पूरा हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के प्रमुखों के साथ एक अहम मीटिंग की। बैठक में कोवीशील्ड बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला समेत 7 अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

अदार पूनावाला के पिता सायरस पूनावाला ने मीटिंग खत्म होने के बाद कहा कि यदि प्रधानमंत्री वैक्सीनेशन पर ध्यान केंद्रित नहीं करते और स्वास्थ्य मंत्रालय ही इसे चला रहा होता तो आज 100 करोड़ डोज नहीं लग पाते।

देश में 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगने के बाद पीएम ने वैक्सीन निर्माताओं से उनके अनुभव जाने। इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीन रिसर्च को आगे बढ़ाने के बारे में भी उनसे चर्चा की। देश में गुरुवार को 100 करोड़ वैक्सीन डोज का आंकड़ा पार हुआ था। इसके बाद कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने वैक्सीनेशन को और तेज करने और गरीब देशों को सप्लाई करने पर भी बात की।

मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

PM ने की गोवा के स्वयंपूर्ण मित्रों से बात
शनिवार सुबह पीएम मोदी ने गोवा के स्वयंपूर्ण मित्रों के साथ बातचीत की। इस दौरान मोदी ने कहा कि जब सरकार का साथ और जनता का परिश्रम मिलता है तो कैसे परिवर्तन आता है, कैसे आत्मविश्वास आता है, ये हम सभी ने स्वयंपूर्ण गोवा के लाभार्थियों से चर्चा के दौरान अनुभव किया।

कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद रहे। PM मोदी ने कहा कि मेरे मित्र स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर जी ने गोवा को तेज विकास के जिस विश्वास के साथ आगे बढ़ाया, उसको सीएम प्रमोद की टीम पूरी ईमानदारी से नई बुलंदियां दे रही है। आज गोवा नए आत्मविश्वास से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक गोवा में राजनीतिक स्वार्थ और राजनीतिक अस्थिरता ने राज्य को हानि पहुंचाई। बीते कुछ वर्षों में इस अस्थिरता को गोवा की समझदार जनता ने स्थिरता में बदला है।

कल राष्ट्र के नाम दिया था संबोधन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश को संबोधित किया। कोरोना काल के 19 महीने में ये उनका 10वां संबोधन था। दिवाली से पहले दिए 20 मिनट के संबोधन में मोदी का ज्यादातर फोकस कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे होने और महामारी से निपटने के तरीकों पर रहा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने एक संदेश भी दिया कि महामारी के वक्त जो सवाल उठे थे, देश ने उनके जवाब दे दिए हैं। साथ ही साथ उन्होंने अर्थव्यवस्था, किसानों और त्योहारों का भी जिक्र किया, तो मास्क को लेकर नया मंत्र भी दिया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button