रविदास जयंती पर अवकाश घोषित करने के लिए एबीवीपी के छात्रों सौपा ज्ञापन

मेरठ, एबीवीपी के छात्रों ने सहारनपुर जिलाधिकारी कार्यालय परिसर पहुंचकर 27 फरवरी को मनाई जा रही रविदास जयंती के उपलक्ष में चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में अवकाश घोषित कराए जाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

एबीवीपी के छात्रों का कहना है कि पूरा देश कल 27 फरवरी को संत शिरोमणि रविदास जी का जन्मदिन मनाने जा रहा है लेकिन चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में इस दिन भी परीक्षा घोषित की गई है।

जिसका हम पूर्ण रूप से विरोध करते हैं यह परीक्षा स्थगित कर इसकी कोई अन्य दिनांक रखी जाए।

इसके साथ ही एबीवीपी के छात्रों का कहना है कि सभी यूनिवर्सिटी में 15 मार्च से परीक्षाएं शुरू होने जा रही है जबकि गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा के लिए कम से कम 90 दिन क्लास चलनी चाहिए।
लेकिन कुछ यूनिवर्सिटी में केवल 34 दिन ही शैक्षिक कार्य चला है हमारी मांग है कि 15 मार्च से शुरू होने जा रही परीक्षाएं स्थगित कर उन्हें एक माह आगे बढ़ा दिया जाए।

ये भी पढ़े- जानिए क्यों लगी मनरेगा योजना की सामग्री भुगतान पर रोक

संबंधित मामले में जानकारी देते हुए वंदन कौशिक महानगर अध्यक्ष अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बताया कि कल पूरे देश में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती मनाई जा रही है लेकिन चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी द्वारा कल अवकाश घोषित न कर परीक्षा रख दी गई है।
हम इसका पूर्ण रूप से विरोध करते हैं।

वह कल यूनिवर्सिटी से अवकाश घोषित करने की मांग करते हैं।
इसके साथ ही सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं एक माह आगे बढ़ाने की भी हमारी मांग है क्योंकि अभी विद्यार्थी पूर्ण रूप से परीक्षाओं की तैयारी नहीं कर पाए।

 

Related Articles

Back to top button