अबू धाबी का विकेट बल्लेबाजी के लिए आदर्श नहीं था : स्टीव स्मिथ

अबू धाबी। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर मिली सात विकेट से जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि अबू धाबी का विकेट बल्लेबाजी के लिए आदर्श नहीं था। सीएसके पर मिली जीत के साथ, स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अंक तालिका में 10 मैचों से 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है, जबकि सीएसके अब केवल छह अंकों के साथ सबसे नीचे है।

राजस्थान रॉयल्स ने 126 रन का पीछा करते हुए 15 गेंदें शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। जोस बटलर ने 70 रनों की मैच विजयी पारी खेली, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने 26 रनों की नाबाद पारी खेली।
मैच के बाद स्मिथ ने कहा,”शारजाह यहां से थोड़ा अलग है। यहां का विकेट बल्लेबाजी के लिए उतना अच्छा नहीं है,जीतना शारजाह का है। मुझे लगा कि हमने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की। स्पिनरों ने अच्छी गुगली और लम्बाई से गेंद फेंकी, जिससे हम दबाव बनाने में कामयाब रहे। तेवतिया और श्रेयस हमारे लिए सनसनीखेज रहे हैं।”
उन्होंने जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा, “बटलर ने मुझ पर दबाव नहीं बनने दिया। उसने वैसे ही बल्लेबाजी की जैसा वह आमतौर पर करता है। वह हमेशा एक अच्छा स्ट्राइक-रेट बनाए रखता है।”
बता दें कि राजस्थान की टीम एक समय केवल 28 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद बटलर और स्मिथ ने 98 रनों के नाबाद साझेदारी कर टीम को न सिर्फ मुसीबत से निकाला, बल्कि जीत भी दिला दी। दीपक चाहर सीएसके के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिया।
इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए, सीएसके ने निर्धारित बीस ओवरों में 5 विकेट पर 125 रन का स्कोर खड़ा किया था। सीएसके की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए, श्रेयस गोपाल ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की उन्होंने अपने चार ओवरों में 14 रन देकर 1 विकेट लिया। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने अगले मुकाबले में 22 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी।

Related Articles

Back to top button