अभिषेक बनर्जी ने दी शुभेंदु को चुनौती, कहा 50 हजार वोट से हारेंगे

भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी की आलोचना करते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री मेदिनीपुर के अपने गढ़ में भले किसी सीट से चुनाव लड़ें, उनकी 50 हजार से अधिक मतों से हार होगी।

टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी के कांठी स्थित पारिवारिक आवास ‘शांतिकुंज’ से करीब पांच किलोमीटर दूर एक जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के अध्यक्ष और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने चुनौती देते हुए कहा कि पूर्वी मेदिनीपुर जिला अधिकारी का गढ़ है और यहां पर अप्रैल-मई में होने वाले विधानचुनाव में भाजपा की हार होगी।

अभिषेक ने आगे कहा, ‘पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमंत्री चुनेगा और तृणमूल कांग्रेस 250 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी जबकि भाजपा की करारी हार होगी।’

तृणमूल सांसद ने कहा, ”इस साल का विधानसभा चुनाव पूर्वी मेदिनीपुर के लोगों के लिए बहुत अहम है क्योंकि राज्य की मुख्यमंत्री इस जिले से चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी।

डायमंड हार्बर से सांसद ने  कहा, ‘वह (अधिकारी) दावा कर रहे हैं कि ममता बनर्जी 50 हजार से अधिक मतों से हारेंगी लेकिन आप भाजपा के टिकट पर मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने के बारे में क्यों नहीं अपनी पार्टी से कहते, शुभेंदु अधिकारी।

अभिषेक बनर्जी ने जोर देकर कहा कि उनका सूपड़ा साफ हो जाएगा।’  उन्होंने कहा कि वह अगले दो महीने में 50 बार पूर्वी एवं पश्चिमी मेदिनीपुर जिले में आएंगे ताकि सुनिश्चित हो सके कि भाजपा प्रत्याशियों की आगामी विधानसभा चुनाव में जमानत जब्त हो जाए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने कहा, ‘सरकार बनाने के तीन महीने के बाद मैं उन्हें (भाजपा)राजनीतिक रूप से दिवालिया करने की जिम्मेदारी लूंगा।’

उन्होंने दावा किया जिन लोगों ने तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर मतांगिनी हाजरा, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और सुशील धारा की भूमि का अपमान किया है, उन्हें चुनाव में जनता से जवाब मिलेगा।

Related Articles

Back to top button