एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार मां को ठेले पर लादकर 4 KM दूर अस्पताल ले गया बेटा!

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से एक बेटा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से एक बेटा अपनी बीमार मां को ठेले पर लिटाकर 4 किलोमीटर तक पैदल चलकर अस्पताल तक लेकर गया, लेकिन फिर भी अपनी मां को नहीं बचा सका. जब तक वो अस्पताल पहुंचा तब तक बहुत देर हो चुकी थी. बीमार मां ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही ठेले पर दम तोड़ दिया.

मानवता को शर्मसार करने वाली ये दुखद घटना जलालाबाद कस्बे की है. जहां रहने वाले दिनेश की मां बीना देवी के पेट में अचानक तेज दर्द उठा. ये दर्द इतना तेज था के मां बेहाल हो रही थी. दिनेश के पिता ने एंबुलेंस को बुलाने के लिए 108 नंबर पर फोन किया लेकिन काफी समय गुजर जाने के बाद भी एंबुलेंस वहां नहीं आई. मां की हालत देख दिनेश से रहा नहीं गया और उसने मां को चार पहिए वाले ठेले पर लिटाया और खुद ही पैदल अस्पताल के लिए निकल पड़ा. 4 किमी दूर पैदल चलकर दिनेश मां को जलालाबाद के सरकारी अस्पताल तक ले गया.

 

मां ने रास्ते में ही तोड़ा दम

 

बेटे की तमाम कोशिशों के बाद भी वो अपनी मां को नहीं बचा सका. दिनेश का मां ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में दम तोड़ दिया. दिनेश ने कहा कि जब वो अस्पताल में मां को लेकर पहुंचा तो डॉ अमित यादव ने ठेले पर मां को देखा, लेकिन तब उनकी मौत हो चुकी थी. दिनेश ने कहा कि परिवार ने एंबुलेंस को फोन किया था लेकिन वो समय से नहीं पहुंची. अगर एंबुलेंस सही समय पर मिल जाती तो उसकी मां को बचाया जा सकता था.

Related Articles

Back to top button