स्मृति ईरानी से एक माँ ने लगाई गुहार, कहा साउथ अफ्रीका से मेरे बेटे की लाश को मंगा दे सरकार

बड़ी खबर यूपी के अमेठी से जहां अमेठी में एक रिटायर्ड सैनिक के बेटे की तंजानिया (दक्षिण अफ्रीका) में मौत हो गई। घरवालों को जैसे ही इस बात की सूचना मिली कोहराम मच गया। परिवार अपने बेटे मौत की मौत से गमजदा है और उसका शव वापस स्वदेश लाने की गुहार सरकार से लगाई है। रिटायर्ड सैनिक पिता व माँ ने अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी और केंद्र व राज्य सरकार से बेटे का शव और बहू और उसके मासूम बेटे को घर वापस लाने की अपील की है।

बता दें अमेठी कोतवाली के कोरारी गिरधरशाह निवासी रमेश चन्द्र सिंह पूर्व सैनिक हैं। उनके बेटे अभयराज सिंह अपनी पत्नी रूचि सिंह और बेटे देवआदित्य प्रताप सिंह के साथ तंजानिया (दक्षिण अफ्रीका) में भारतीय स्कूल में खेल शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। जिनकी सर्विस अभी दो साल बची हुई थी। अभयराज सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके स्टाफ के द्वारा उन्हें तंजानिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि अभयराज सिंह की मौत मलेरिया के कारण हुई है। तंजानिया में उनकी पत्नी और मामसू बेटा है, जिसे स्वदेश वापस लाने के लिए घरवालों ने सरकार और स्थानीय सांसद से अपील की है। इस संबंध में घरवालों ने सांसद और सरकार को एक प्रार्थना पत्र भी भेजा है।

Related Articles

Back to top button