हापुड़ में प्रवासियों से भरी बस में एक महिला ने 2 बच्चो को दिया जन्म, दोनों बच्चो कि हुए मौत

प्रवासी मजदूरो पर इन दिनों मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। बरेली में आज प्रवासियों से भरी बस में एक महिला ने जुड़वा बच्चो को जन्म दिया लेकिन दोनो बच्चों की मौत हो गई।

जिला महिला अस्पताल में भर्ती फातिमा ने आज दो बच्चो को बस में जन्म दिया था लेकिन प्री मेच्योर डिलवरी होने की वजह से दोनो बच्चों की मौत हो गई। फातिमा बस से हापुड़ से पश्चिम बंगाल जा रही थी तभी बरेली के बिथरी इलाके में नेशनल हाइवे 24 पर जैसे ही बस पहुची। तभी फातिमा को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके बाद फातिमा ने दो बेटियो को जन्म दिया। जिसमे एक बेटी मृत पैदा हुई जबकि एक बेटी की मौत अस्पताल लाते वक्त हो गई।

जिला महिला अस्पताल की एएमओ डॉ वर्षा का कहना है की महिला ने 6 महीने के जुड़वा मृत बच्चो को जन्म दिया था। वो बस से बंगाल जा रही थी। महिला को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उसका कोरोना का सैम्पल लिया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

मिथुन मियां का कहना है की वो हापुड़ में ईट भट्टे पर काम करता था लेकिन लॉक डाउन होने की वजह से भट्टा दो महीने से बन्द है जिस वजह से उसे परेशानी होने लगी थी। मिथुन मियां पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और उसने ऑनलाइन हापुड़ में बंगाल जाने के लिए आवेदन किया था उसके साथ 40 अन्य मजदूरो ने भी आवेदन किया था लेकिन जब कोई सरकारी मदद नही मिली तो सभी लोगों ने आपस में सवा लाख रुपये इकट्ठे करके निजी बस की जिससे सभी मजदूर हापुड़ से पश्चिम बंगाल के लिए निकले थे और बरेली से थोड़ा पहले प्रसव पीड़ा हुई और बस में ही पत्नी ने जुड़वा बच्चो को जन्म दिया। फिलहाल बस तो मिथुन और उसकी पत्नी को उतारकर चली गई है।

Related Articles

Back to top button