दिल्ली में अब पुलिस का धरना खतम तो वकीलों का शुरू, पत्रकारों से की बदसलूकी

दिल्ली में पुलिस और वकीलों के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।जहां पुलिस के जवान धरना देने के बाद बुधवार को काम पर लौट आये हैं। वहीं आज से पटियाला हाउस समेत दिल्ली के कई कोर्ट परिसर के बाहर वकीलों ने पुलिस के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है। रोहिणी कोर्ट के बाहर भी वकील प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। वहीं साकेत कोर्ट के बाहर कवरेज करने गये पत्रकारों के साथ धरना दे रहे वकीलों ने बदसलूकी  की है।

 

वहीं खबर ये भी है कि रोहिणी कोर्ट के बाहर एक वकील ने खुद पर केरोसीन डाल कर जलाने की भी कोशिश की । वहीं एक वकील छत से कूदने की कोशिश में दिखा।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने ज्वाइंट कमिश्नर राकेश खुराना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर मिलने पहुंचे हैं। इस बैठक में कथित तौर पर पुलिस को पीटने के मामले में उपराज्यपाल से चर्चा करेंगे।

तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के साथ हुई झड़प को लेकर दिल्ली पुलिस का ये धरना बीते दस घंटों से जारी था। इस पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी धरना खत्म करने के साथ ही दोनों पक्षों से शांत रहने की अपील की थी। मामले में गृह मंत्रालय ने दिल्ली हाईकोर्ट से स्पष्टीकरण मांगा है। मंत्रालय ने हाईकोर्ट से ‘वकीलों पर कार्रवाई न करने’ के आदेश पर सफाई देने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button