UP Politics: ‘अराजकता आबादी से नहीं, लोकतंत्र की बर्बादी से उपजती है’, सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार

UP Politics: 'अराजकता आबादी से नहीं, लोकतंत्र की बर्बादी से उपजती है', सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार

UP Politics: ‘अराजकता आबादी से नहीं, लोकतंत्र की बर्बादी से उपजती है’, सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार

 

Akhilesh Yadav Latest News: विश्व जनसंख्या दिवस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया था कि एक वर्ग की जनसंख्या बढ़ने से अराजकता फैलेगी. सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव ने अब पलटवार किया है.

 

विश्व जनसंख्या दिवस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया था कि एक वर्ग की जनसंख्या बढ़ने से अराजकता फैलेगी. योगी आदित्यनाथ ने विश्व जनसंख्या दिवस पर लखनऊ में एक कार्यक्रम में यूपी की बढ़ती आबादी पर चिंता जताई थी. सीएम योगी के बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अराजकता से नहीं, लोकतंत्र के मूल्यों की बर्बादी से उपजती है.

सीएम को सौंपा गया था ड्राफ्ट

 

बीते साल अगस्त के महीने में उत्तर प्रदेश स्टेट लॉ कमीशन ने जनसंख्या नियंत्रण नीति को लेकर एक ड्राफ्ट मुख्यमंत्री को सौंपा था और अब इंतजार है कि इस जनसंख्या नियंत्रण नीति को प्रदेश में आखिर कब लागू किया जाएगा. यूपी स्टेट लॉ कमीशन के उस वक्त के चेयरमैन जस्टिस ए एन मित्तल ने एक मसौदा जनसंख्या नियंत्रण का तैयार किया था. इस मसौदे में कई अहम बातें कही गईं थी. जिसमें ये साफ तौर पर है, कि जिनके 2 से ज्यादा बच्चे होंगे उन्हें सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी और जो सरकारी नौकरी में होंगे उन्हें प्रमोशन नहीं मिलेंगा

Related Articles

Back to top button