उत्तर प्रदेश में भी फैला कोरोनावायरस, कोरोना वायरस के 9 लोग पॉजिटिव पाए गए

चीन से जन्मा कोरोनावायरस अब लगभग हर देश में अपने पैर पसार चुका है। भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के 62 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। वहीं अब बड़ी खबर है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 9 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 77 नमूनों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उत्तर प्रदेश में करुणा वायरस के 9 पॉजिटिव मामले सामने आने से संकट गहरा गया है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोनावायरस के तीन संदिग्ध मामले हैं वहीं केरल में भी कोरोनावायरस के कई मामले हैं और पूरे भारत में 62 मामले अब तक कोरोनावायरस के आ चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन इन प्रयासों के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमित लोगों का लगातार बढ़ रहा है। पहले भारत में तीन पॉजिटिव केस थे जो कि केरल में पाए गए थे और उन तीनों ही संदिग्ध लोगों को इलाज द्वारा ठीक कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद लगातार करुणा वायरस संक्रमित लोग भारत में बढ़ते गए।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत ने विदेशों से आने वाले हर नागरिक कि एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग करने का आदेश दिया हुआ है। देश के हर एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है उसके बाद ही वे एयरपोर्ट के बाहर कदम रख पा रहे हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन लगातार कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना वायरस से निपटा जा सके। लेकिन यह मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button