बेल्जियम में कोरोना से हुई 1 मौत, पीएम मोदी का बेल्जियम दौरा किया गया रद्द

प्रधानमंत्री मोदी ने अपना बेल्जियम दौरा कैंसिल कर दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख कर पीएमओ ऑफिस ने यह फैसला लिया है। पीएम मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स जाना था। इस सम्मेलन को भी टाल दिया गया है। भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन 13 मार्च को होना था। सम्मेलन की नई तारीख अभी तय नहीं हुई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को बताया कि पीएम मोदी की ब्रसेल्स यात्रा को कैंसिल किया गया है। भारत-यूरोपियन यूनियन शिखर सम्मेलन के संबंध में यह निर्णय लिया गया था कि हमें एक-दूसरे के देशों में यात्रा नहीं करनी चाहिए। वहीं बांग्लादेश दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये दौरा कैंसिल नहीं किआ गया है।

बेल्जियम के ब्रसेल्स में बुधवार को कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए हैं। अब ब्रसेल्स में कोरोना वायरस के मामलो की कुल संख्या 23 हो गयी है। साथ ही बेल्जियम में आज कोरोना वायरस से 1 संदिग्ध की मृत्यु भी हो गई है।

प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि यह फैसला यूरोपियन यूनियन और भारत के बीच आपसी सहयोग से लिया गया है, जो वैश्विक स्वास्थ्य के लिए समान चिंताओं और प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

इस बीच भारत में कोरोना वायरस के टोटल केसेस बढ़ कर 59 होगये हैं जिसमे सबसे ज़्यादा केसेस करेला से हैं। करेला में कोरोना के कुल 14 मामले सामने आए हैं। वही कर्नाटका में 76 साल के एक आदमी की मौत की खबर भी मीडिया में चल रही है जो कोरोना के कारण अपनी जान से हाथ दूध बैठा है। इंडिया में कोरोना की वजह से यह पहेली मौत बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button