86 वर्षीय सास की फ्राइंग पैन से पीट पीट कर हत्या

दक्षिणी दिल्ली के नेब सराय इलाके में 48 वर्षीय एक महिला ने कथित तौर पर अपनी सास की फ्राइंग पैन से पीट-पीटकर हत्या कर दी, पुलिस ने मंगलवार को कहा कि संदेह है कि महिला अपनी सास की बीमारियों से परेशान थी, जिसके चलते उसके अपनी 86- वर्षीय सास की हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि 28 अप्रैल को एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचित किया कि उसके दोस्त की मां हसी सोम अपने फ्लैट में गिर गई है और खून बह रहा है।

सुरजीत सोम (51), उनकी पत्नी शर्मिष्ठा सोम (48) और उनकी 16 वर्षीय बेटी 2014 से स्वस्तिक रेजीडेंसी, नेब सराय में रह रहे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि परिवार कोलकाता से है और उसकी मां मार्च 2022 तक वहां अकेली रह रही थी, जब वह उसकी देखभाल के लिए उसे दिल्ली ले आया। अधिकारी ने कहा कि उसने अपने सामने उसके लिए एक फ्लैट किराए पर लिया।

पुलिस ने कहा कि जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो उन्होंने पाया कि हासी सोम रसोई में पड़ी हुई थी और उसके चेहरे और खोपड़ी पर कई चोटें लगी थीं। सुरजीत ने बताया कि उसकी मां लंबे समय से गठिया से पीड़ित थी और उसे चलने-फिरने में भी दिक्कत होती थी।

पुलिस ने कहा कि बेडरूम में एक टेबल सीसीटीवी कैमरा मिला था, लेकिन कैमरे में कोई स्टोरेज डिवाइस नहीं मिला, लेकिन इसे कब्जे में ले लिया गया।

सुरजीत ने कहा कि उसके फोन पर कैमरे की लाइव एक्सेस है क्योंकि वह उसकी मां की दिनचर्या पर नजर रखता है। उन्होंने आगे कहा कि घटना के दिन बिजली कटौती के कारण कैमरा काम नहीं कर रहा था, उन्होंने कहा।

शुरुआत में परिवार वालों के साथ-साथ पड़ोसियों को भी किसी गलत काम की आशंका नहीं हुई।

शव को एम्स की मोर्चरी में ले जाया गया और 29 अप्रैल को पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम के दौरान डॉक्टर ने कहा कि इस तरह की चोटें सामान्य गिरावट के कारण नहीं हो सकती हैं और विस्तृत जांच की जानी चाहिए।

सुरजीत की बेटी ने कहा कि उसकी मां और दादी के बीच मधुर संबंध नहीं थे। पुलिस ने कहा कि उसकी मां उसकी दादी को पसंद नहीं करती थी और सुरजीत ने भी इसकी पुष्टि की।

घटना के दिन फ्लैट में सिर्फ सरमिष्ठा ही मौजूद थी। डीसीपी ने बताया कि बाद में सुरजीत ने कहा कि घटना वाले दिन पुलिस बुलाने से पहले उसने मृतक के बेडरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे का मेमोरी कार्ड निकाल लिया था। सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि 28 अप्रैल की सुबह करीब 10:30 बजे सरमिष्ता हाथ में फ्राइंग पैन/कुकर लेकर हासी सोम के फ्लैट में दाखिल हुई। चौधरी ने कहा कि वह किचन में पीड़िता के पीछे गई (जो सीसीटीवी की नजर से दूर थी)।
इसके अलावा, पीड़िता पर कई वार किए गए और उसकी चीख सीसीटीवी में सुनी जा सकती है। डीसीपी ने कहा कि कथित रूप से अपराध करने के बाद, शर्मिष्ठा को कुकर/अपराध के हथियार को कपड़े से साफ करते हुए देखा जा सकता है।

सुरजीत ने मेमोरी कार्ड अपने पास सुरक्षित रख लिया और अंतिम संस्कार के बाद के फुटेज देखे। वह अपनी पत्नी को अपनी मां के फ्लैट में प्रवेश करते हुए देख सकता था। उसने उसे जाते हुए भी देखा। उन्होंने स्थानीय पुलिस के साथ अपनी आशंका साझा की। पुलिस ने बताया कि सोमवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें मौत का कारण पोस्टमार्टम से पहले लगी चोटें बताया गया है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक पूरे शरीर पर 14 चोट के निशान थे।

पुलिस ने कहा कि पूछताछ की सामग्री, सुरजीत की गवाही, सीसीटीवी फुटेज और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और सरमिष्टा को गिरफ्तार किया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना के लिए तत्काल ट्रिगर नहीं मिला, लेकिन संदेह है कि यह युवा महिला की लंबे समय से बुजुर्ग व्यक्ति की देखभाल करने, उसके लिए खाना बनाने, उसे समय पर भोजन देने और दैनिक दिनचर्या में मदद करने की हताशा के कारण हो सकता है।

Related Articles

Back to top button