बहराइच में 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, संक्रमित ओ के संपर्क में आए लोगों की तलाश जारी

बहराइच में कल एकाएक अलग अलग इलाकों से 8 कोरोना पॉजीटिव मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन ने अपनी चौकसी को बढ़ा दिया है। उन सभी इलाकों को सील कर दिया गया है जहां पर कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं निगरानी के लिए मजिस्ट्रेटों के साथ भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ताकि उन संदिग्ध इलाकों के लोग कही आवाजाही न कर सकें।

इस बीच जो लोग भी आवाजाही कर रहे हैं प्रसासन उनसे सख्ती से पेश आ रहा है। हालांकि जो कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं उनकी हिस्ट्री खंगालने में प्रशासन को नाको चने चबाने पड़ रहे हैं। वजह यह है कि ज्यादातर मरीज ग्रामीण इलाकों के क्षेत्र के हैं और ग्रामीण इलाकों में लाकडाउन का पालन सही से नहीं किया गया है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती संक्रमित मरीजों के संपर्क में जो भी है उन्हें चिन्हित कर पाना है।

बताया यह भी जा रहा है की बहराइच शहर में मिली एक महिला कोरोना पॉजीटिव मरीज के घर पर कुछ दिन पहले ही एक गेट टुगेदर पार्टी भी की गई है जिसमें तकरीबन 50 से अधिक लोगों के शामिल होने की बात बताई जा रही है। अब ऐसे में लगातार जनपद के तमाम अधिकारी बारीकी से छानबीन करते हुए यह पता लगाने में जुट गए हैं कि इन कोरोना मरीजों के संपर्क में कौन-कौन आया है। हालांकि फिलहाल 91 लोगों को फैसिलिटी क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटीन कर दिया गया है। और उनका सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा जा रहा है। सवाल ये भी पैदा होता है कि पुलिस की मुस्तैदी के बाद लाकडाउन के बीच आखिरकार किसके परमिशन से गेट टु गेदर पार्टी की गई। हालांकि फिलहाल जनपद के सभी अधिकारी कोरोना पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर धरपकड़ में जुट गए हैं।

Related Articles

Back to top button