चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की हुई मौत : सीएम ममता बनर्जी

कल वेस्ट बंगाल और ओडिशा में चक्रवात तूफान अम्फान ने तबाही मचाई। बताया जा रहा है कि 160- 180 किलोमीटर रफ्तार से यह कोलकाता तट से टकराया। इस दौरान बिजली के खंभे, कई घर गिर गए। वही है तूफान कोलकाता एयरपोर्ट तक को भी क्षतिग्रस्त कर गया। वही कल तक वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जहां कह रही थी कि 10 से 12 लोगों के मरने की खबर उनके पास है वही अब ममता बनर्जी दावा कर रही हैं कि हम फोन में राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है।

जहां वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 72 लोगों के मरने का दावा किया है। इसी के साथ उन्होंने पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की मांग भी की है। उन्होंने कहां की “मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें। मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी। लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं। इसी के साथ ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख मुआवजा भी देने का ऐलान किया है।

ममता बनर्जी ने बकहा कि आज हमारी आय शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा। पूरे बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है। ममता बनर्जी के मुताबिक, कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18, नादिया में 6 और हुगली में 2 लोगों की मौत हुई है। ममता बनर्जी ने कहा कि यह तूफान बहुत भयावह था। कई लोगों ने बताया कि उन्होंने ऐसा मंजर पहले कभी नहीं देखा था।

Related Articles

Back to top button