दूसरे राज्य से आए प्रवासियों में फैलने लगा कोरोनावायरस, प्रवासी कामगारों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

पूरे भारत में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ती जा रही है। हालांकि भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। देश में कोरोना काल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की माने तो इस वायरस से निजात वैक्सीन आने पर ही मेरे पाएगी। हालांकि देश में लॉक डाउन है। इस लॉक डाउन के चलते देश के प्रवासी मजदूरों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते अब सभी मजदूर अपने-अपने राज्य में जा रहे हैं। पहले यह प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर निकल रहे थे। यह लोग हजार हजार किलोमीटर पैदल चल रहे थे। लेकिन अब सरकार ने ऐसे लोगों के लिए ट्रेनें चलवाई हैं ताकि यह लोग अपने घर जा सकें। हालांकि अब इन प्रवासी मजदूरों में भी कोरोनावायरस फैलने लगा है। जिसका डर था वह अब होने लगा है।

ताजा मामला गाजीपुर जिले का है जहां प्रवासी कामगार लगातार जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा रहे हैं। गाजीपुर में पिछले 24 घंटे में 7 नए कोरोनावायरस मिले हैं। जिससे पूरे हड़कंप मच गया है और स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है। खास बात यह है कि यह सा तो लोग 4 दिन पहले ही मुंबई से गाजीपुर लौटे हैं। जब इनका कोरोनावायरस टेस्ट किया गया तब इन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है।

बता दें कि बिरोना थाना क्षेत्र के गोपालपुर में एक महिला समेत पांच लोग संक्रमित हैं वही दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के भीकमपुर में एक और मनिहारी ब्लॉक के भरथना में एक
कोरोना वायरस संक्रमित मामला दर्ज किया गया है। इसी के साथ गाजीपुर में अब कोरोनावायरस एक्टिव पॉजिटिव मामलों की संख्या 15 हो चुकी है। जिले में कुल 21 लोगों में या वायरस फैला है जिसमें से 6 लोगों की कोरोनावायरस रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

Related Articles

Back to top button