12वी के परिणाम के बाद तेलंगाना में 6 बच्चों ने की आत्महत्या

तेलंगाना में मंगलवार को 11वीं और 12वीं के समकक्ष इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे घोषित होने के 24 घंटे के भीतर तीन लड़कियों समेत छह छात्रों के आत्महत्या करने की खबर सामने आई है।

आत्महत्या से पांच मौतें हैदराबाद से, छठी निजामाबाद से हुई हैं। पुलिस ने कहा कि हैदराबाद के वनस्थलीपुरम में एक 17 वर्षीय लड़की ने अपने घर में आत्महत्या कर ली। रायदुर्गम में, एक 16 वर्षीय लड़की, जो इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की छात्रा भी थी, ने आत्महत्या कर ली। पंजागुट्टा में इंटरमीडिएट के द्वितीय वर्ष के छात्र ने आत्महत्या कर ली। नेरेडमेट और सैफाबाद में मंगलवार को इंटरमीडिएट के द्वितीय वर्ष के छात्रों में से दो लड़कों ने आत्महत्या कर ली। निजामाबाद के अरमूर में परीक्षा में फेल हुए इंटरमीडिएट के प्रथम वर्ष के छात्र ने आत्महत्या कर ली।

अप्रैल में, तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में एक सरकारी आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले एक आदिवासी छात्र ने एमबीबीएस सीट हासिल करने के लिए पर्याप्त अंक प्राप्त नहीं करने के डर से आत्महत्या कर ली। गुगोलोथ कृष्णा ने अपनी इंटरमीडिएट परीक्षा में 1,000 में से 892 अंक प्राप्त किए।

दो हफ्ते से भी कम समय पहले, आंध्र प्रदेश में कक्षा 11 और 12 के परीक्षा परिणाम घोषित होने के 48 घंटों के भीतर नौ छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई थी। इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद तेलंगाना में आत्महत्या से छात्रों की मौत का इतिहास रहा है।

दिसंबर 2021 में, छह छात्रों की आत्महत्या से मृत्यु के बाद, सरकार ने छात्रों पर तनाव कम करने के लिए सभी को “उत्तीर्ण” घोषित किया था ताकि वे इंटरमीडिएट अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल हो सकें। कोविड महामारी के बाद, सभी को अस्थायी रूप से इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष में पदोन्नत घोषित किया गया और अक्टूबर में परीक्षा आयोजित की गई, जिसमें 51 प्रतिशत अनुत्तीर्ण रहे।

Related Articles

Back to top button