5G सेवा लॉन्च से पहले, सरकार का क्या कहना है,नीचे पड़े ?

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि 5जी सेवाएं - जो अगले महीने शुरू की जाएंगी - का विस्तार अगले दो वर्षों में पूरे देश में किया जाएगा।

5G सेवा लॉन्च से पहले, सरकार का यह कहना है,नीचे पड़े ?

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि 5जी सेवाएं – जो अगले महीने शुरू की जाएंगी – का विस्तार अगले दो वर्षों में पूरे देश में किया जाएगा।

बहुत जल्द 5जी सेवाएं शुरू की जाएंगी और हमारा लक्ष्य व्यावहारिक रूप से 2 साल के भीतर 5जी सेवाओं के साथ पूरे देश को कवर करना होगा। 5G के लिए लगभग 35 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश होगा । डिजिटल स्वास्थ्य पहल सभी के लिए उपलब्ध होगी।
भारत में 5जी सेवाएं 1 अक्टूबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस में शुरू की जाएंगी।

यह लॉन्च एक महीने बाद हुआ है जब सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को सेवा के रोल-आउट के लिए तैयार करने के लिए कहा गया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पहले कहा था कि वह दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता जैसे प्रमुख शहरों में दिवाली तक और अगले साल दिसंबर तक पूरे भारत में अपनी 5जी सेवाओं को शुरू करने के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

चार दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे जहां रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित प्रमुख दूरसंचार कंपनियां देश के लिए अपनी 5 जी योजनाओं का विस्तार करेंगी।

Related Articles

Back to top button