अमरोहा के गौशाला में जहरीला चारा खाने से 55 गायों की मौत, जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले की गौशाला में गुरुवार को कुछ ही घंटों में 55 से ज्यादा गायों की मौत गई, जबकि 50 से ज्यादा जानवरों की हालत

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले की गौशाला में गुरुवार को कुछ ही घंटों में 55 से ज्यादा गायों की मौत गई, जबकि 50 से ज्यादा जानवरों की हालत गंभीर है और उनका इलाज किया जा रहा है. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया है और इस पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए. सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव पशुधन, निदेशक पशुधन और मुरादाबाद के मंडलायुक्त को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के पशुधन मंत्री के तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति का निरीक्षण करने को कहा है.

जानकारी के मुताबिक अमरोहा के हसनपुर तहसील के विकास खंड गंगेश्वरी के संथालपुर गांव की बड़ी गौशाला में कुल 188 पशु थे. यहां पर सहारनपुर निवासी ताहिर ने चारा सप्लाई किया था और गुरुवार सुबह गौशाला के कर्मचारियों ने हरा चारा काटकर पशुओं को डाल दिया. चारा खाने के बाद जानवरों की हालत बिगड़ने लगी और देर शाम तक 55 से अधिक जानवरों की मौत हो चुकी थी. जबकि गंभीर रूप से बीमार जानवरों की संख्या 50 से अधिक बताई जा रही है और उनका इलाज किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने बीमार गायों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं और कहा कि घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस मामले में चारा सप्लाई करने वाले ताहिर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी है.

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आला अफसर मौके पर पहुंचे और विभाग में इस घनटा को लेकर हड़कंप मच गया. क्योंकि इसकी जानकारी लखनऊ में शासन तक पहुंच गई थी. इसके बाद डीएम बीके त्रिपाठी, डीआईजी शलभ माथुर समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे.

Related Articles

Back to top button