सरकार का कोरोना पर दिल दहलाने वाला फ़ैसला , करोना नही टेस्ट के दाम मार डालेंगे !

कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक भारत में कोरोनावायरस के 327 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस टेस्ट के लिए आपको कितना पैसा देना होगा यह सरकार ने अब तय कर दिया है। देशभर में जो भी प्राइवेट लैब हैं सरकार ने उन सभी लैब्स के लिए कोरोनावायरस टेस्ट के दाम 4500 कर दिए हैं। नेशनल टास्क फोर्स ने कोरोना वायरस की जांच करने के लिए 4500 का दाम तय किया है। इसमें 1500 की स्क्रीनिंग और अगर स्क्रीनिंग में कोई संदिग्ध मामला सामने आता है तो कोरोनावायरस जांचने के लिए ₹3000 और देने होंगे।

सरकार के कोरोना वायरस टेस्ट के दाम 4500 रखने पर उच्च तबके को तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन मध्यम वर्गीय और निम्न वर्गीय लोगों के लिए है यह रकम देना भारी पड़ जाएगा। ₹4500 में कोरोनावायरस टेस्ट ऐसे वर्गों के लिए एक बड़ी राशि है। हालांकि खबर यह भी है की इन दामों में परिवर्तन किया जा सकता है।

वहीं सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस टेस्ट फ्री में किए जा रहे हैं। भारत के हर राज्य में भारत सरकार द्वारा अस्पतालों की एक लिस्ट जारी की गई है। इन अस्पतालों में कोरोनावायरस का टेस्ट फ्री में किया जाएगा। यानी सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस की जांच मुफ्त में की जाएगी हालांकि ऐसे अस्पताल हर राज्य में एक या दो ही हैं। ऐसे में अगर लोग प्राइवेट लैब्स की तरफ रुख करते हैं तो उन्हें ₹4500 कोरोना वायरस की जांच के लिए देने होंगे।

Related Articles

Back to top button